VIDEO : रेप मामलों पर हरियाणा के CM खट्टर का बयान- “80-90 % घटनाएं जानकारों के बीच, अनबन हो तो करवा देती हैं FIR”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक और विवादित बयान दिया है. उनके इस बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

VIDEO : रेप मामलों पर हरियाणा के CM खट्टर का बयान- “80-90 % घटनाएं जानकारों के बीच, अनबन हो तो करवा देती हैं FIR”

मनोहर लाल खट्टर के इस बयान पर कांग्रेस ने हमला बोला है.

खास बातें

  • रेप मामलों पर हरियाणा के CM खट्टर का विवादित बयान
  • '80 से 90 प्रतिशत घटनाए जानकारों के बीच में होती हैं'
  • इससे पहले भी उन्होंने एक विवादित बयान दिया था
चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक और विवादित बयान दिया है. उनके इस बयान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने रेप की घटनाओं के लिए सीधे तौर पर लड़कियों को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “रेप की घटनाए बढ़ी नहीं है, पहले भी ऐसी घटनाए होती थी और आज भी होती हैं. सबसे बड़ी चिंता यह है कि रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं 80 से 90 प्रतिशत जानकारों के बीच में होती हैं. एक दूसरे को जानते हैं. बहुत घटनाएं तो ऐसी होती है जिसमें काफी समय तक इकट्ठे घुमते रहते हैं और एक दिन थोड़ी गड़बड़ हो गई, तो उस दिन उठाकर के एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मुझे रेप किया.”


 


इससे पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक विवादित बयान दिया था. साल 2014 में उन्होंने कहा था कि लड़कियों को रेप से बचने के लिए ढंग से कपड़े पहनने चाहिए. बता दें कि मनोहर लाल खट्टर प्रदेश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर यह बयान दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा में महिलाओं के प्रति अपराधों में बहुत वृद्धि हुई है. रेप की घटनाएं 47 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं.

हरियाणा : छात्रा का अपहरण कर कथित गैंगरेप, पीड़िता की मां ने कहा, आरोपियों ने दी जान से मारने की धमकी

मनोहर लाल खट्टर के इस बयान पर कांग्रेस ने जमकर हमला बोला है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बलात्कार के संदर्भ में ''महिला विरोधी'' टिप्पणी की है इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. सुरजेवाला ने ट्विटर पर खट्टर के एक कथित बयान का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ''महिला विरोधी-खट्टर सरकार,करे बेटियों का तिरस्कार! हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर जी की निन्दनीय टिप्पणी.'' 

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, रेप का आरोप लगने पर छीन ली जाएंगी सारी सरकारी सुविधाएं, सजा हुई तो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने दावा किया, '' खट्टर जी ने कहा है- बलात्कार की अधिकतम घटनायें उनके साथ होती हैं जो बाहर उठती-बैठतीं व घूमती-फिरतीं है. बढ़ते रेप व गैंगरेप की घटनाओं का दोष महिलाओं के चरित्र पर मढ़ना बेहद शर्मनाक.'' उन्होंने कहा कि अपने इस बयान के लिए खट्टर को माफी मांगनी चाहिए. कथित बयान या सुरजेवाला के आरोप पर फिलहाल खट्टर के कार्यालय या भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

VIDEO: हरियाणा में लड़कियों से हैवानियत