हरियाणा में पहली से 8वीं तक के छात्र परीक्षा के बिना ही किए जाएंगे अगली क्लास में प्रमोट

Haryana Coronavirus Update: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि कक्षा एक से आठ तक के स्कूली छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं के बिना अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रोन्नत किया जाएगा.

हरियाणा में पहली से 8वीं तक के छात्र परीक्षा के बिना ही किए जाएंगे अगली क्लास में प्रमोट

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

Haryana Coronavirus Update: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि कक्षा एक से आठ तक के स्कूली छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं के बिना अगले शैक्षणिक वर्ष में प्रोन्नत किया जाएगा. देशव्यापी लॉकडाउन के कारण स्कूल बंद हैं. आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य बोर्ड की कक्षा 10 के लिए विज्ञान विषय की परीक्षा आयोजित नहीं की गई है, क्योंकि तब तक लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी थी और छात्रों के परीक्षा परिणाम अन्य विषयों के आधार पर ही घोषित किए जाएंगे, जिनकी उन्होंने परीक्षा दी है.

राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर हुए 76
हरियाणा में नूह और गुरुग्राम जिलों में छह नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 76 हो गई. राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोपहर को जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में 61 लोग अभी भी संक्रमित हैं. बुलेटिन में कहा गया कि ताजा मामलों में से पांच नूह के हैं और एक गुरुग्राम का है. हरियाणा में कोविड-19 से अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है. कुल 76 मामलों में से चार श्रीलंकाई और एक नेपाली नागरिक है, जबकि 20 भारत के अन्य राज्यों के निवासी हैं. कोरोना वायरस की जांच में सकारात्मक आए सभी मामलों में से कम से कम 23 तबलीगी जमात के सदस्य हैं. 

हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था पिछले दो दिन में सामने आए संक्रमण के तीस से अधिक मामलों में तबलीगी जमात के सदस्य थे जो लॉकडाउन से पहले राज्य में घुसे थे. उन्होंने कहा था कि इससे पहले तबलीगी जमात के 1300 सदस्यों में से 652 का पता केवल नूह जिले में चला था. विज ने कहा था कि राज्य में प्रवेश करने वाले तबलीगी जमात के सदस्यों में बीमारी के लक्षण न दिखने पर भी उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करवाई जाएगी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com