दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी बिना मास्क पहने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे लोग

फरीदाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान जिले में घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के लिये मास्क पहनना शुक्रवार को अनिवार्य कर दिया.

दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी बिना मास्क पहने घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे लोग

गुड़गांव:

Haryana Coronavirus Updates: देश में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच दिल्ली से सटे गुड़गाव में भी मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इससे पहले दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद में पहले ही इसे अनिवार्य किया जा चुका है. लॉकडाउन अवधि के दौरान अगर कोई जरूरी काम से बाहर निकलता है या फिर सब्जी, दूध व किराना स्टोर (अति-आवश्यक सेवाएं) से जुड़े लोग सड़कों पर निकलते हैं तो वह अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे. एक दिन पहले ही दिल्ली में भी सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. दिल्ली सरकार ने मास्क पहनने को लेकर कुछ दिशा-निर्देश जारी किए थे जिनके अनुसार, जो भी व्यक्ति किसी भी कारणवश घर से बाहर निकला है, उसके लिए तीन प्लाई या फिर कपड़े का बना मास्क पहनना अनिवार्य होगा. निजी वाहन या दफ्तर के वाहन में सफर कर रहे लोगों के लिए भी मास्क पहनना जरूरी होगा.

फरीदाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान जिले में घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के लिये मास्क पहनना शुक्रवार को अनिवार्य कर दिया. उपायुक्त यशपाल यादव ने आपदा प्रबंधन अधिनिमय, 2005 की धारा 34 के तहत आदेश जारी कर जिले में सभी लोगों के लिए घरों से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. यह आदेश 10 अप्रैल सुबह 9 बजे से प्रभावी किया गया है. आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उल्लेखनीय है जिला प्रशासन ने महामारी को फैलने से रोकने के लिये गुरुवार को जिले में 13 इलाकों को सील कर दिया.

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 206 लोगों की मौत हो चुकी है और 6761 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 896 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

परिवार को संक्रमण न हो इसलिए डॉक्टरों ने कार को बनाया आशियाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com