हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा, अमित शाह ने लगाई थी फटकार- सूत्र

हरियाणा के चुनाव नतीजे: हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है. भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों के नुकसान के साथ 37 सीटों से आगे चल रही हैं, वहीं 17 सीटों के फायदे के साथ कांग्रेस 32 सीटों पर पीछे है.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: BJP अध्यक्ष सुभाष बराला ने दिया इस्तीफा, अमित शाह ने लगाई थी फटकार- सूत्र

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा अध्यक्ष सुभाष बराला (Subhash Barala) ने पद से इस्तीफा दे दिया है. हरियाणा के टोहाना से भाजपा उम्मीदवार सुभाष बराला पीछे चल रहे हैं. पार्टी के मन मुताबिक नतीजे ना आने के बाद जिम्मेदारी लेते हुए सुभाष बराला ने इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बराला को फटकार लगाई है. बता दें, हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है. भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों के नुकसान के साथ 37 सीटों से आगे चल रही हैं, वहीं 17 सीटों के फायदे के साथ कांग्रेस 32 सीटों पर पीछे है. वहीं, यहां दुष्यंत चौटाला की जेजेपी किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रही है. 

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates

ऐसे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है. वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार (विधान सभा चुनाव 2019) बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.

महाराष्ट्र-हरियाणा में BJP आगे पर प्रदेश अध्यक्ष ही रह गए पीछे, जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार ने पछाड़ा

चौटाला ने कहा कि हम परिणाम आने के बाद ही तय करेंगे की हमें बीजेपी के साथ जाना है या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है. हमारी पार्टी ने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है. हम राज्य में 75 फीसदी युवाओं को नौकरी देने, किसानों को सही कीमत , और महिलाओं सुरक्षा पर प्राथमिकता से काम चाहते हैं. 

Newsbeep

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 : मुश्किल में खट्टर सरकार, रुझानों में 7 मंत्री पीछे, 'किंग-मेकर' बने दुष्‍यंत चौटाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: Election Results 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चल रहे हैं पीछे