Election Results 2019: हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला के हाथ सत्ता की चाभी?

कांग्रेस ने हरियाणा में सरकार बनाने की कोशिश शुरू कर दी है और पार्टी की ओर से  JJP नेता दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है.

Election Results 2019:  हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला के हाथ सत्ता की चाभी?

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलता नहीं दिखाई दे रहा है. बीजेपी को 37 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं वहीं कांग्रेस को 32 सीटों मिल रही हैं. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि कांग्रेस ने हरियाणा में सरकार बनाने की कोशिश शुरू कर दी है और पार्टी की ओर से  JJP नेता दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया गया है. लेकिन चौटाला सीएम पद के लिए अड़े हुए हैं. बताया जा रहा है कि बुधवार को दुष्यंत चौटाला और दीपेंद्र हुड्डा के बीच मुलाकात की है. हालांकि बीजेपी भी दुष्यंत चौटाला को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस को अब फैसला करना होगा कि क्या वह बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए वह दुष्यंत चौटाला को सीएम बनाने के लिए तैयार हो जाएगा.  लेकिन यह कांग्रेस के लिए फैसला आसान नहीं होगा और क्योंकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा जिन्होंने हरियाणा में कांग्रेस के लिए जमकर मेहनत की है और वह सरकार में शामिल न हों  और अगर वह शामिल हों तो दुष्यंत चौटाला से जूनियर बनकर काम करें. 

हालांकि अभी हरियाणा में तस्वीर साफ होने थोड़ा और वक्त लग सकता है. लेकिन यह विश्लेषण के लिए है कि हरियाणा जैसे राज्य जहां बहुत बड़ी संख्या में सेना और सुरक्षाबल में काम करते हैं, क्या उन पर भी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का बहुत ज्यादा असर नहीं हुआ है और इसी के दम पर बीजेपी दावा कर रही थी कि उसे राज्य में 75 सीटें ज्यादा मिलेंगी.

दूसरी ओर से हरियाणा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अब दिल्ली आएंगे और वह यहां पर जेपी नड्डा और बाकी नेताओं से मुलाकात करेंगे.

Election Results 2019: हरियाणा में विपक्ष की लड़ाई जनता लड़ रही है: योगेंद्र यादव​

अन्य खबरें :

Election Results 2019 : हरियाणा में अनुच्छेद 370 का 'हथियार' होने के बावजूद कांग्रेस ने तोड़ दिया BJP का सपना

Haryana Election Results 2019: नतीजे आने से पहले बोले JJP नेता दुष्यंत चौटाला- हरियाणा बदलाव चाहता है, कुछ ही देर में आप नया चेहरा देखेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Haryana Election Results: चुनाव नतीजे से पहले BJP उम्मीदवार बबीता फोगाट बोलीं- मुझे भरोसा है कि...