Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Haryana Election Results 2019: RJD का गृहमंत्री पर तंज- कल धनतेरस है, पूरा देश धातु से बनी चीज़ें खरीदेगा और अमित शाह MLA खरीदेंगे!

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 (Haryana Election Results) के रुझानों में बीजेपी को बहुमत हासिल नहीं हो सका, जिसकी वजह से भाजपा अब बहुमत का आंकड़ा हासिल करने के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Haryana Election Results 2019: RJD का गृहमंत्री पर तंज- कल धनतेरस है, पूरा देश धातु से बनी चीज़ें खरीदेगा और अमित शाह MLA खरीदेंगे!

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 (Haryana Election Results) के रुझानों में बीजेपी को बहुमत हासिल नहीं हो सका, जिसकी वजह से भाजपा अब बहुमत का आंकड़ा हासिल करने के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है. इसी मसले को लेकर अब बिहार की विपक्षी दल की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने बीजेपी अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर तंज कसा है. आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तंज कसते हुए कहा है कि धनतेरस पर पूरा देश जहां धातु से बनी चीजें खरीदेगा तो वहीं अमित शाह विधायक करेंगे.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP


राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर लिखा, ''कल धनतेरस है. पूरा देश धातु से बनी चीज़ें खरीदेगा और अमित शाह MLA खरीदेंगे!'' बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा अध्यक्ष सुभाष बराला ने पद से इस्तीफा दे दिया है. हरियाणा के टोहाना से भाजपा उम्मीदवार सुभाष बराला पीछे चल रहे हैं. पार्टी के मन मुताबिक नतीजे ना आने के बाद जिम्मेदारी लेते हुए सुभाष बराला ने इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बराला को फटकार लगाई है.

महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019: BJP को सत्ता से बाहर करने की बात पर आपस में ही भिड़ गए कांग्रेस के नेता

बता दें, हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है. भारतीय जनता पार्टी 10 सीटों के नुकसान के साथ 37 सीटों से आगे चल रही हैं, वहीं 17 सीटों के फायदे के साथ कांग्रेस 32 सीटों पर पीछे है. वहीं, यहां दुष्यंत चौटाला की जेजेपी किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रही है.

टिप्पणियां

ऐसे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है. वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.

Video: कांग्रेस सरकार में सबको मान-सम्मान मिलेगा: भूपेंद्र सिंह हुड्डा



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दुर्गम जंगल में बने आश्रम में रोज भजन सुनने के लिए आता है भालुओं का दल! देखें-VIDEO

Advertisement