हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019: कांग्रेस ने समर्थन के लिए किया JJP से संपर्क, डिप्टी CM पद का दिया ऑफर- सूत्र

जेजेपी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला.

खास बातें

  • हरियाणा के चुनावी नतीजों के बाद बढ़ी सियासी चहलकदमी
  • कांग्रेस ने समर्थन के लिए JJP से किया संपर्क
  • सूत्रों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री का पद किया ऑफर
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस कड़ी टक्कर देते हुई दिख रही है. खबर लिखे जाने तक रुझानों में कांग्रेस जहां 29 सीटों पर आगे है, वहीं भाजपा 5 सीटों के नुकसान के साथ 42 सीटों पर आगे बनी हुई है. कांग्रेस को इस बार 14 सीटों का फायदा होते हुए दिख रहा है. ऐसे में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी से कांग्रेस ने समर्थन के लिए संपर्क किया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेजेपी को डिप्टी सीएम पद का ऑफर दिया है. वहीं, जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला का कहना है कि उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाने वाली है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी नई सरकार बनाने में एक अहम भूमिका निभाएगी.
 
चौटाला ने कहा कि हम परिणाम आने के बाद ही तय करेंगे की हमें बीजेपी के साथ जाना है या कांग्रेस के साथ या फिर विपक्ष में बैठना है. हमारी पार्टी ने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है. हम राज्य में 75 फीसदी युवाओं को नौकरी देने, किसानों को सही कीमत , और महिलाओं सुरक्षा पर प्राथमिकता से काम चाहते हैं. 

Haryana Election Results 2019: दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, कहा-  JJP नई सरकार बनाने में निभाएगी 'अहम' भूमिका

वोटों की गिनती शुरू होने के बाद दुष्यंत चौटाला ने कहा था, वोटर ने जेजेपी को काफी प्‍यार दिया है. काफी ताकत दी है. हरियाणा बदलाव चाहता है. कुछ ही समय में आप नया चेहरा देखेंगे. 26-27 सीटों पर कांटें की टक्‍कर है. चुनाव परिणाम का इंतजार करें. उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि किस पार्टी के साथ जाउंगा. मैं सबसे पहले पार्टी की मीटिंग बुलाउंगा तभी फैसला करूंगा. पार्टी ही आगे की भूमिका तय करेगी कि हमें बीजेपी के साथ जाना है, कांग्रेस के साथ जाना है या विपक्ष में बैठना है. हमने जाति और पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम किया है. मैं 75फीसदी युवाओं के लिए सुरक्षित नौकरी चाहता हूं, किसानों के लिए उचित मूल्‍य चाहता हूं, महिलाओं के लिए सुरक्षा चाहता हूं और कामगारों के लिए अधिकार चाहता हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नतीजे आने से पहले बोले JJP नेता दुष्यंत चौटाला- हरियाणा बदलाव चाहता है, कुछ ही देर में आप नया चेहरा देखेंगे

VIDEO: Election Results 2019: हरियाणा विधानसभा की चाबी जेजेपी के हाथ में: दुष्यंत