यह ख़बर 11 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा : सरकार झुकी, गिरफ्तार जाट नेता होंगे रिहा

खास बातें

  • जाट आंदोलनकारियों के आगे हरियाणा सरकार को झुकना पड़ा। सरकार ने जिन 96 लोगों को गिरफ्तार किया था, उन्हें बिना शर्त छोड़ने पर राजी हो गई है।
चंडीगढ़:

आरक्षण के मुद्दे पर जाट आंदोलनकारियों के आगे आखिरकार हरियाणा सरकार को झुकना पड़ा। सरकार ने जिन 96 लोगों को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था, उन्हें बिना शर्त छोड़ने पर राजी हो गई है। शनिवार को सरकार और जाट नेताओं के बीच हुई बातचीत में यह बात सामने आई।

पिछले पांच दिन से जिस संदीप नाम के युवक की लाश को रेलवे ट्रैक पर रखकर जाट आंदोलन कर रहे थे, आज उस युवक का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। अपने नेताओं के रिहा होने की खबर के बाद जाटों ने यह फैसला लिया। इस युवक की मौत आंदोलन के दौरान पुलिस की कार्रवाई में हुई थी।

आंदोलन के दौरान मारे गए युवक के अंतिम संस्कार के बाद जाट नेता आंदोलन जारी रखने पर विचार करेंगे। जाट नेताओं ने कहा है कि सरकार से बातचीत के बाद हमने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। उनका कहना है कि जो नेता जेल से रिहा होंगे, वही कोई फैसला करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरक्षण के मुद्दे पर जाटों के आंदोलन के 20 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी भी आंदोलन नहीं थमा है। आंदोलन के दौरान रेल और सड़क मार्ग बाधित होने से हरियाणा के कुछ शहरों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।