दिल्ली से हरियाणा आने वाले 'कोरोना-कैरियर्स' को रोकें, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की केजरीवाल से अपील

देश में जारी लॉकडाउन के बीच कई मुद्दों पर राज्यों की सरकारों के बीच भी टकराव की नौबत देखने को मिल रही है. हरियाणा के  स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बात करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए.

दिल्ली से हरियाणा आने वाले 'कोरोना-कैरियर्स' को रोकें, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की केजरीवाल से अपील

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

नई दिल्ली:

देश में जारी लॉकडाउन के बीच कई मुद्दों पर राज्यों की सरकारों के बीच भी टकराव की नौबत देखने को मिल रही है. हरियाणा के  स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बात करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को हरियाणा के उन लोगों के लिए रहने की व्यवस्था करनी चाहिए जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में काम कर रहे हैं और हर दिन आवाजाही करते हैं. उन्होंने कहा कि वैसे लोग "कोरोना-वाहक बन गए हैं," . हरियाणा सरकार के मंत्री ने साथ ही कहा "पहले भी तबलीगी जमात के कई सदस्य दिल्ली से आए और उनमें से 120 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हरियाणा ने उनका इलाज करवाया. अब, दिल्ली में काम करने वाले लेकिन हरियाणा में रहने वाले बहुत से लोग पास का उपयोग कर रहे हैं. वे कोरोना-वाहक बन गए हैं. 

अनिल विज ने कहा कि "सोनीपत में, लगभग नौ रोगी पाए गए हैं जो दिल्ली से संक्रमित हुए हैं. पानीपत में, एक पुलिस अधिकारी संक्रमित हो गए. दिल्ली पुलिस के साथ काम करने वाले एक सिपाही की बहन  उससे संक्रमित हो गई ... फिर पूरे परिवार ने COVID -19 का शिकार हो गया". विज ने कहा कि हमलोग समालखा पुलिस स्टेशन में क्वारेंटाइन की शुरुआत कर रहे हैं.  इसलिए, मैं दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में काम करने वालों के लिए आवास की व्यवस्था करने की अपील करता हूं.

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 872 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,396 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 6,185 मरीज ठीक को चुके हैं. 24 घन्टे में 381 लोग ठीक हुए हैं. मरीजों की ठीक होने की दर 22.17 प्रतिशत हो गई है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स ANI से भी)