NDTV Khabar

लापता 10वीं की छात्रा की बलात्‍कार के बाद हत्‍या, पोस्‍टमार्टम में बर्बरता की पुष्टि

हरियाणा के जींद जिले के बुढ़ाखेड़ा गांव में बलात्‍कार के बाद 10 वीं कक्षा की छात्रा की हत्‍या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी की शिनाख्‍त कर ली है. हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है. डिप्‍टी एसपी कप्‍तान सिंह ने कहा है कि आईपीसी की धारा 302 के त‍हत केस दर्ज कर लिया है और पीड़िता के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

708 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
लापता 10वीं की छात्रा की बलात्‍कार के बाद हत्‍या, पोस्‍टमार्टम में बर्बरता की पुष्टि

लापता 10वीं की छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्‍या, पोस्‍टमार्टम में बर्बरता की पुष्टि

खास बातें

  1. हरियाणा के जींद में बलात्‍कार के बाद 10 वीं कक्षा की छात्रा की हत्‍या
  2. पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के त‍हत केस दर्ज कर लिया है
  3. मामले की जांच के लिए दो एसआईटी का गठन भी किया गया
जींद : हरियाणा के जींद जिले के बुढ़ाखेड़ा गांव में बलात्‍कार के बाद 10 वीं कक्षा की छात्रा की हत्‍या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी की शिनाख्‍त कर ली है. हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी है. डिप्‍टी एसपी कप्‍तान सिंह ने कहा है कि आईपीसी की धारा 302 के त‍हत केस दर्ज कर लिया है और पीड़िता के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया. उन्‍होंने बताया कि मामले की जांच के लिए दो एसआईटी का गठन भी किया गया. पीड़िता पिछले हफ्ते ट्यूशन के लिए घर से निकली थी जिसके बाद से लापता थी और शनिवार को उसका शव नहर के पास मिला था.

जिंदल ग्‍लोबल यूनिवर्सिटी गैंगरेप: SC ने कहा-ये दुर्लभ केस, ट्रायल के दौरान आरोपी जेल में और सजा के बाद मिली जमानत

आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए: पीड़िता के पिता
रविवार को कुरूक्षेत्र पुलिस की गठित एसआईटी की टीम ने उस जगह से सैंपल लिए,जहां पर किशोरी का शव बरामद किया था. बेरहमी से की गई किशोरी की हत्या तथा निजी अंगों को नुकसान पहुंचाए जाने से बवाल खड़ा हो गया था. घटना से हर कोई सकते में था. वहीं पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी का अपहरण किया गया और उसके बाद बलात्‍कार किया गया. आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए और हमें इंसाफ चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अगर प्रशासन ने सही से काम किया होता तो यह उनकी बेटी के साथ ये नहीं होगा. 

पीड़िता के शरीर पर चोट के कई निशान: डॉक्‍टर
रोहतक पीजीआई के डॉक्‍टर एस के दत्‍तारवाल ने कहा है कि पीड़िता के शरीर पर चोट के कई निशान थे. उसके निजी भागों पर भी चोट के निशान है जो काफी अंदूरूनी है. उन्‍होंने कहा कि यौन उत्‍पीड़न के लक्षण से लगता है कि इसमें 3 से चार लोग शामिल रहे होंगे. 

उत्तर प्रदेश : पति और बहनोई को बंधक बनाकर महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

क्‍या है मामला 
बुढ़ाखेड़ा गांव में नहर के पास पर मिले किशोरी के शव की शिनाख्त झांसा कुरूक्षेत्र निवासी के रूप में हुई है. गत 9 जनवरी को किशोरी घर से ट्यूशन के लिए निकली थी जिसके बाद से वह वापस घर नहीं लौटी. किशोरी को लेकर गांव के ही युवक पर संदेह जताया जा रहा है जो उसी दिन से गायब है. हालांकि किशोरी की शिनाख्त हो चुकी है, इसके बावजूद कुरूक्षेत्र तथा जींद पुलिस के सामने यह यक्ष प्रश्र बना हुआ है कि किशोरी की दरिंदों ने हत्या कहां की और शव गांव बुढ़ाखेड़ा नहर पटरी पर कैसे पहुंचा. जबकि नहर पटरी पर ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि हत्या शव बरामद स्थल या आसपास की जगह पर हुई है. पुलिस के 250 जवानों ने शनिवार को दिन भर इलाके में तलाशी ली. इसके बावजूद आसपास के इलाके में कोई निशान नहीं पाया गया.

मृतक किशोरी के पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. फिर किसी वस्तु से किशोरी के निजी अंगों पर नुकसान पहुंचाया गया. किशोरी को पानी में भी डुबोया गया, नाक तथा मुंह को भी दबाया गया. इसके अलावा किशोरी के अंदरूनी अंगों को भी काफी नुकसान पहुंचा, जिस प्रकार से किशोरी के साथ दरिदंगी की गई, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है, कि दरिंदों की संख्या ज्यादा रही है जिन्होंने हैवानियत कृत्य को अंजाम दिया. हालांकि मामला कुरूक्षेत्र जिला पुलिस के क्षेत्राधिकार का है. जिसके लिए कुरू क्षेत्र पुलिस ने भी एसआईटी का गठन किया है. एसआईटी के 2 सदस्यों ने रविवार को बुढ़ाखेड़ा नहर पटरी से मिट्टी के नमूने भी लिए हैं.

VIDEO: ओलाकैब में गैंगरेप, पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

किशोरी की शिनाख्‍त हो चुकी है: डीएसपी
डीएसपी सिटी कप्तान सिंह ने बताया कि मामला कुरूक्षेत्र जिले का है। किशोरी की शिनाख्त हो चुकी है. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक डा. अरूण नेहरा द्वारा गठित की गई एसआईटी की टीमें कुरूक्षेत्र पुलिस का सहयोग करेंगी. किशोरी की हत्या कहां हुई और दरिंदगी को कहां अंजाम दिया गया, दरिंदे कौन थे, इसका कोई सुराग नहीं मिला है और मामले की जांच की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement