हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर आज लेंगे शपथ, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप मुख्यमंत्री

हरियाणा में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रदेश की राजनीति मे नई ताक़त के तौर पर उभरी जेजेपी के दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर आज लेंगे शपथ, दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप मुख्यमंत्री

Haryana election results: BJP ने हरियाणा में JJP के साथ गठबंधन किया है

खास बातें

  • दूसरी बार सीएम बनेंगे खट्टर
  • दुष्यंत चौटाला बनेंगे उप मुख्यमंत्री
  • आज दोपहर बाद है शपथग्रहण
नई दिल्ली:

हरियाणा में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रदेश की राजनीति मे नई ताक़त के तौर पर उभरी जेजेपी के दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वोटों की गिनती के दो दिन बाद बीजेपी दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के साथ तालमेल में कामयाब रही. दुष्यंत की नई सरकार में क्या भूमिका होगी ये भी तय हो गया.  शनिवार को दिल्ली से आए पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद की देखरेख में बीजेपी के विधायकों ने मनोहर लाल खट्टर को आम राय से अपना नेता चुना.  

हरियाणा : JJP से गठबंधन पर बोले खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज- मजबूरी में ये गठजोड़ किया गया है

वहीं शुक्रवार को दुष्यंत ने दावा किया था कि जो दल साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लागू करेगा वो उसका साथ देंगे. हालांकि बीजेपी नेता और खट्टर सरकार में मंत्री अनिल विज जेजेपी से गठजोड़ को मजबूरी की राजनीति मानते हैं.  लेकिन बीजेपी और जेजेपी का गठजोड़ अपनी किसी नीति पर अमल करवाए इससे पहले ही दुष्यंत अपने पिता के लिए जेल से फरलो का इंतज़ाम करवाने में कामयाब रहे.  

हरियाणा : सीएम मनोहर लाल खट्टर कल ले सकते हैं शपथ, BJP विधायक दल की बैठक में चुना गया नेता, गोपाल कांडा से नहीं लिया समर्थन

शपथ से एक दिन पहले ये तय नहीं है कि नए मंत्रिमंडल में किस-किस को जगह मिलेगी. लेकिन सूत्रों का कहना है कि सिर्फ एक उप मुख्यमंत्री बनने के आसार हैं. जेजेपी कैबिनेट में दो जगह पाने की उम्मीद लगाए है. 

हरियाणा में रविवार को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण​

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com