NDTV Khabar

हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ 979 पन्नों की चार्जशीट दायर की

हनीप्रीत पर डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला व अन्य जगहों पर हिंसा फैलाने का आरोप है. हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से पंचकूला में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 979 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ 979 पन्नों की चार्जशीट दायर की

हनीप्रीत इंसा.

खास बातें

  1. हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने चार्जशीट दायर की है
  2. हनीप्रीत अंबाला स्थित केंद्रीय कारा में 23 अक्टूबर से बंद है
  3. हनीप्रीत हिंसा की घटना के बाद 38 दिन तक फरार रही थी
चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस ने रेप की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह की सबसे करीबी हनीप्रीत के खिलाफ मंगलवार को चार्जशीट दायर किया.  हनीप्रीत पर डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद 25 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला व अन्य जगहों पर हिंसा फैलाने का आरोप है. हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) की ओर से पंचकूला में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 979 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया गया.
 
यह भी पढ़ें : हरियाणा पुलिस का दावा- हनीप्रीत ने कबूली गुरमीत राम रहीम को लेकर ये बातें

पुलिस ने राजद्रोह, हिंसा फैलाने और आपराधिक साजिश रचने के आरोपों में हनीप्रीत और डेरा समुदाय के अन्य कार्यकर्ताओं को आरोपी ठहराया है. हनीप्रीत 25 अगस्त की हिंसा की घटना के बाद 38 दिन तक फरार रही थी और उसे बीती 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. उसका असली नाम प्रियंका तनेजा है.


यह भी पढ़ें : हनीप्रीत इंसां की न्यायिक हिरासत 6 नवंबर तक बढ़ी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी

वह अंबाला स्थित केंद्रीय कारा में 23 अक्टूबर से बंद है. हिंसा में उसके शामिल होने की पुष्टि के लिए एसआईटी हनीप्रीत को हरियाणा के विभिन्न जगहों पर ले गई थी. पंचकूला की एक अदालत ने सितंबर में डेरा के तीन प्रमुख कार्यकर्ताओं हनीप्रीत, आदित्य इंसा और पवन इंसा के खिलाफ वारंट जारी किया था. हरियाणा पुलिस ने तीनों के खिलाफ राजद्रोह, हिंसा फैलाने व डेरा प्रमुख को भगाने की साजिश रचने के आरोप में मामला दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें : पुलिस ने कराया हनीप्रीत और विपासना का आमना-सामना, दोनों में हुई खूब बहस

सीबीआई की एक अदातल ने राम रहीम को 25 अगस्त को महिला अनुयायियों से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया था. अदालत ने राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास और 30 लाख का जुर्माने की सजा सुनाई थी. राम रहीम को अभियुक्त ठहराए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में हिंसा की घटनाएं हुई थीं. इसमें 41 लोगों की जानें गईं और 260 जख्मी हुए थे. छिटफुट घटनाएं दिल्ली और पंजाब में भी हुई थीं.

टिप्पणियां

VIDEO : गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत गिरफ्तार

हनीप्रीत के पूर्व पति विश्वास गुप्ता ने कथित तौर पर डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ हनीप्रीत का अवैध संबंध होने का आरोप लगाया था. राम रहीम की बेटी होने का दावा करने वाली हनीप्रीत ने उनके साथ पांच फिल्मों में हीरोइन की भूमिका निभाई थी.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement