यह ख़बर 04 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा : दुष्कर्म के दोषियों की जानकारी वेबसाइट पर

खास बातें

  • उधर, कथित तौर पर एक किशोरी का अश्लील एमएमस बनाने और उसे फैलाने के मामले में जींद जिले से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस ने आज बलात्कार के दोषियों के नाम और उनका ब्योरा एक सरकारी वेबसाइट पर डालना शुरू कर दिया है। उधर, कथित तौर पर एक किशोरी का अश्लील एमएमस बनाने और उसे फैलाने के मामले में जींद जिले से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हरियाणा पुलिस ने पिछले करीब एक दशक के कम से कम 2,500 दुष्कर्म दोषियों के नाम, पते और अपराध का ब्योरा वेबसाइट पर डालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

प्रदेश अपराध रिकार्ड ब्यूरो के निदेशक लायक राम डबास ने कहा कि पुलिस बलात्कारियों की जानकारी वेबसाइटों पर डालेगी, लेकिन पीड़ितों की पहचान छिपाई जाएगी।

इस बीच पुलिस ने जींद के जुलाना जिले में पोपली गांव से 17 साल की लड़की का आपत्तिजनक एमएमस बनाने और उसे प्रसारित करने के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी राजिंदर सिंह ने कहा कि आरोपियों की पहचान सुमित और प्रवीण के तौर पर हुई। दोनों क्रमश: कक्षा 11 और 12 के छात्र हैं और किसान परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि घटना 7 दिसंबर को घटी। लड़की ने साहस दिखाकर बुधवार को मामले की शिकायत की। सिंह ने बताया कि आरोपी लड़की को एमएमएस के आधार पर ब्लैकमेल कर रहे थे।