जानिए कौन हैं हरियाणा की सपना चौधरी, जो इन दिनों खबरों में हैं

जानिए कौन हैं हरियाणा की सपना चौधरी, जो इन दिनों खबरों में हैं

नई दिल्ली:

हरियाणा की डांसर और रागिनी शैली की सिंगर सपना चौधरी इन दिनों खबरों में हैं. अपने खिलाफ एक मामला दर्ज होने के बाद तनाव में सपना ने खुदकुशी की कोशिश की. सपना पर आरोप है कि उन्होंने गुड़गांव के चक्करपुर इलाके में रागिनी प्रोग्राम के दौरान दलितों के लिए अपशब्द कहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपना अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत में सुधार हो रहा है.

सपना की मां बेटी की हालत से दुखी हैं. हालांकि उन्होंने बेटी की तबीयत में आ रहे सुधार पर संतोष भी जताया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. उनका कहना है कि सीएम ने उन्हें सहयोग का आश्वासन दिया है.

सपना के सुसाइड नोट में गुड़गांव के सतपाल तंवर पर बदनाम करने का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है 'एक रागिनी गाने पर मेरे खिलाफ साजिशन मुकदमा दर्ज कराया गया, जबकि पहले भी कई गायक उस रागिनी को गा चुके हैं, मैंने माफी भी मांगी. फिर भी मुझ फेसबुक पर गालियां दी जा रही हैं. भद्दे कमेंट किए जा रहे हैं. मैं जीना नहीं चाहती.'

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सपना के खिलाफ जुलाई में गुड़गांव के सेक्टर 29 थाने में अपने एक गीत में दलितों का अपमान करने के लिए मामला दर्ज किया गया था, जिससे वह काफी परेशान थी.

सपना रोहतक के मध्यम वर्गीय परिवार में पली बढ़ी हैं. सपना ने 12 साल की ही उम्र में अपने पिता को खो दिया था. उन्होंने अपने संघर्ष के दम पर परिवार को पाला था. दिल्ली और हरियाणा में उन्होंने स्टेज पर अपनी डांस और गायकी से काफी लोकप्रियता बटोरी है. फिलहाल वह नजफगढ़ में रहती हैं. हाल ही में उनका 'सॉलिड बॉडी' यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया था, जिसे लाखों लोगों ने देखा.

(इनपुट्स एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com