यह ख़बर 21 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विवादास्पद भाषण : माकपा नेता मणि गिरफ्तार

खास बातें

  • केरल में माकपा के लिए उस समय शर्मिंदगी की स्थिति पैदा हो गई, जब उसके वरिष्ठ नेता एमएम मणि को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार की वजह से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
इदुक्की (केरल):

केरल में माकपा के लिए उस समय शर्मिंदगी की स्थिति पैदा हो गई, जब उसके वरिष्ठ नेता एमएम मणि को पॉलीग्राफ टेस्ट कराने से इनकार की वजह से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

मणि को विवादास्पद भाषण के सिलसिले में फिर से खोले गए राजनीतिक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मणि ने विवादास्पद भाषण में कथित तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी ने इदुक्की जिले में अपने कुछ राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को अपने रास्ते से हटाया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि माकपा नेता को कुन्हीथानी के समीप उनके आवास से गिरफ्तार कर नेदुमकदम पुलिस थाने ले जाया गया। उन्हें पुलिस थाने में चिकित्सकीय जांच के बाद नेदुमकदम में न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने मणि को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माकपा ने मणि की गिरफ्तारी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए विरोध प्रदर्शनों और गुरुवार को इदुक्की जिले में दिन भर की हड़ताल का आह्वान किया है। मणि दो दशक से अधिक समय तक पार्टी के जिला सचिव रहे हैं। बहरहाल, राज्य के गृह मंत्री तिरूवंचूर राधाकृष्णन ने कहा कि गिरफ्तारी प्रक्रिया के मुताबिक हुई और इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है।