Hathras Case: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हाथरस जाने से रोका गया, सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Hathras Live Updates: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंगरेप के मामले में देशभर में लोगों में आक्रोश है. घटना के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शन भी किए गए.

Hathras Case: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हाथरस जाने से रोका गया, सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Hathras Updates: पीड़ित परिवार से मिलेंगे भीम आर्मी चीफ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंगरेप के मामले में देशभर में लोगों में आक्रोश है. घटना के विरोध में पिछले कुछ दिनों में कई जगहों पर प्रदर्शन भी किए गए. विपक्षी पार्टियां भी लगातार सरकार को घेरने और स्थानीय प्रशासन की अंसेवदनशीलता पर सवाल उठा रही हैं. इस बीच, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को इस मामले में सीबीआई (CBI) जांच का आदेश दे दिए हैं. इस मामले में एसआईटी की टीम भी जांच कर रही है. एसआईटी टीम रविवार को पीड़ित परिवार के घर पहुंची. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं. उन्हें रास्ते में रोक लिया गया है. इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को हाथरस पहुंचकर पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत पीड़ित परिवार की आवाज को दबा नहीं सकती है. हाथरस मामले में सख्त कदम उठाते हुए एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.  


 

Oct 04, 2020 15:42 (IST)
हाथरस के जिलाधिकारी को किया जाए सस्पेंड : पीड़िता का भाई
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कथित गैंगरेप के मामले में पीड़िता के भाई ने कहा, "हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज के अधीन जांच कराई जाए. साथ ही हम यह भी चाहते हैं कि हाथरस के जिलाधिकारी को सस्पेंड किया जाए."
Oct 04, 2020 13:59 (IST)
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, हाथरस में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. सपा कार्यकर्ता बेरिकेड तोड़कर अंदर घुस गए थे, गांव की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे. हाथरस आगरा रोड 1 घण्टे से बंद है.
Oct 04, 2020 13:55 (IST)
पुलिस ने भीम आर्मी के चीफ को हाथरस जाने से रोका
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को हाथरस जाने से रोका गया. उन्हें अलीगढ़ से हाथरस के बीच रोका गया.
Oct 04, 2020 13:44 (IST)
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक विनित जायसवाल ने घटनास्थल का दौरा किया

Oct 04, 2020 12:36 (IST)
आरोपियों के लिए न्याय की मांग
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, तथाकथित ऊंची जातियों के लोगों ने हाथरस कांड में गिरफ्तार आरोपियों के समर्थन में आज बैठक की. इस दौरान, एक आरोपी का परिवार भी सभा में शामिल हुआ. बीजेपी नेता राजवीर सिंह पहलवान के घर में यह बैठक हुई. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी नेता के घर चल रही बैठक खत्म हो गई है. बीजेपी नेता का कहना है कि ये स्वागत समारोह था. सीबीआई जांच की स्वागत करने के लिए यहां लोग आए हैं. किसी को बुलाया नहीं गया था. आरोपी लवकुश की मां भी यहां आई थीं. सुबह CDO ने समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उसके बावजूद मीटिंग की गई.




Oct 04, 2020 10:50 (IST)
स्थानीय प्रशासन ने बरती असंवेदनशीलता : राजा भैया
निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) ने कहा कि हम सभी सहमत हैं कि हाथरस काण्ड में स्थानीय प्रशासन ने असंवेदनशीलता बरती, पर आश्चर्य है कि CBI जाँच के निर्णय से कई लोगों के पेट में दर्द शुरू हो गया है।समय के साथ सच्चाई सामने आयेगी, सत्यमेव जयते."
Oct 04, 2020 10:41 (IST)
हाथरस जाएंगे भीम आर्मी चीफ
भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आज़ाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाएंगे. कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के परिवार से मिलने के एक दिन बाद चंद्रशेखर आजाद हाथरस जा रहे हैं. 

Oct 04, 2020 10:40 (IST)
एसआईटी की टीम आज फिर पीड़ित परिवार के घर पहुंची
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, एसआईटी की टीम आज फिर पीड़ित परिवार के घर पहुंची. वहीं, बीजेपी के पूर्व एमएलए के घर एक स्वागत सम्मान का कार्यक्रम हो रहा है. जिसमें सीबीआई जांच का आदेश देने के लिए प्रदेश सरकार का आभार जताया जाएगा. इसमें आरोपियों के परिवार भी आ सकते हैं.