हाथरस कांड पर आक्रोश के बीच बोले CM योगी आदित्यनाथ : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध

योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा कि गैंगरेप के आरोपियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. उनका यह ट्वीट यूपी सरकार और यूपी पुलिस के रवैये पर उठते सवालों के बीच आया है. 

हाथरस कांड पर आक्रोश के बीच बोले CM योगी आदित्यनाथ : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध

हाथरस गैंगरेप को लेकर सीएम योगी का आया ट्वीट. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CN Yogi Adityanath) का हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Gangrape) में एक नया ट्वीट आया है. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर लिखा कि गैंगरेप के आरोपियों को ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है. उनका यह ट्वीट यूपी सरकार और यूपी पुलिस के रवैये पर उठते सवालों के बीच आया है. 

योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि 'उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा.आपकी यूपी सरकार प्रत्येक माता-बहन  की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है. यह हमारा संकल्प है-वचन है.'

इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष लामबंद हो गया है. वही, यूपी पुलिस की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने हाथरस जाने की कोशिश की है, लेकिन यूपी पुलिस पीड़िता के गांव की नाकेबंदी करके रखी है. गुरुवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में लेफ्ट के नेताओं ने भी विरोध में प्रदर्शन किया था.

बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में दरिंदगी का शिकार हुई 20 साल पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी. उसके शरीर में कई फ्रैक्चर आ गए थे, इतनी गंभीर चोटें लगी थीं कि वो पैरालाइज़ हो गई थी. उसके गले में ऐसी चोट आई थी कि उसे सांस लेने में तकलीफ होरही थी. पुलिस ने बताया है कि उसकी जीभ में गहरा कट था, जो गला दबाने के वजह से जीभ बाहर आने के चलते बना होगा.

अपनी बेटी के साथ दरिंदगी और फिर उसे खोने के गम में डूबे परिवार पर इतना सितम काफी नहीं था कि शव लेकर गांव पहुंची यूपी पुलिस ने जबरदस्ती परिवार को दरकिनार कर रात के अंधेरे में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

Video: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा- पीड़िता के साथ रेप नहीं हुआ

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com