Hathras Updates: हाथरस पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Hathras Case:: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में पूरे देश में गुस्सा है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कई जगहों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

Hathras Updates: हाथरस पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी, पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Hathras Case Live News Update: राहुल गांधी जाएंगे हाथरस

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित गैंगरेप और हत्या के मामले में पूरे देश में गुस्सा है. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कई जगहों पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं. प्रशासन द्वारा पीड़िता का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कराये जाने की भी आलोचना की जा रही है. विपक्षी दल राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार दोपहर को एक बार फिर हाथरस के लिए रवाना हुए. वह पीड़िता के परिवार से मुलाकात की कोशिश करेंगे. हालांकि, यूपी पुलिस ने इसे देखते इंतजाम सख्त कर दिए हैं. पीड़िता के परिवार से मिलने की यह उनकी दूसरी कोशिश है. शुक्रवार को TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस पहुंचे थे. इस दौरान पुलिस ने रोक लिया था और ब्रायन के साथ धक्का मुक्की की भी खबरें आई थीं. गुरुवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

Oct 03, 2020 23:22 (IST)
प्रियंका गांधी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जरिए पूरे मामले की न्यायिक जांच हो. हाथरस के डीएम को सस्पेंड किया जाए और किसी बड़े पद पर नहीं लगाया जाए. पीड़ित परिवार की ओर से उन्होंने कहा है कि हमारी बेटी के शव को बगैर हमसे पूछे पेट्रोल से क्यों जलाया गया? हमें बार-बार गुमराह किया, धमकाया क्यों जा रहा है? हम इंसानियत के नाते चिता से फूल चुनकर लाए मगर हम कैसे मानें कि यह शव हमारी बेटी का ही था या नहीं?  प्रियंका गांधी ने कहा है कि इन प्रश्नों के उत्तर पाना इस परिवार का हक है और उत्तर प्रदेश सरकार को ये जवाब देना पड़ेगा. 
Oct 03, 2020 21:04 (IST)
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले की CBI जांच कराए जाने का आदेश दिया.
Oct 03, 2020 21:03 (IST)
पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी ताकत हमें चुप नहीं करा सकती.
Oct 03, 2020 19:58 (IST)
राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के तीन सांसद हाथरस पहुंच गए. वे गैंगरेप पीड़ित लड़की के परिवार से कर रहे हैं मुलाकात. 
Oct 03, 2020 17:04 (IST)
एडीजी लव कुमार ने कहा कि हमने राहुल और प्रियंका गांधी सहित सिर्फ़ पांच लोगों को इजाज़त दी है. राहुल गांधी के साथ कुछ कार्यकर्ता आगे जाने के लिए अड़े हुए थे. हल्का सा बल प्रयोग किया गया है. राहुल गांधी को पीड़ित परिवार से मिलने दिया जाएगा. यूपी पुलिस राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पीड़ित परिवार से मिलने से नहीं रोकेगी. क़ानून व्यवस्था के लिए ट्रैफ़िक रोका गया है. थोड़ी देर में सब बैरियर खोल दिए जाएंगे. 

Oct 03, 2020 16:53 (IST)
राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी और पीएन पुनिया हाथरस जा रहे.
Oct 03, 2020 16:36 (IST)
राहुल और प्रियंका गांधी डीएनडी से आगे निकले.
Oct 03, 2020 16:28 (IST)
पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की. हल्का लाठी जार्ज किया.
Oct 03, 2020 16:09 (IST)
अपने साथ सांसदों को ले जाना चाहते हैं राहुल गांधी. 
Oct 03, 2020 16:08 (IST)
राहुल गांधी के लिए रास्ता खोल रही पुलिस
Oct 03, 2020 16:00 (IST)
सिर्फ पांच लोगों को मिलेगी इजाजत.
Oct 03, 2020 15:48 (IST)
राहल व प्रियंका गांधी को DND पर रोका गया
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता को दिल्ली नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर रोका गया.

Oct 03, 2020 15:44 (IST)
डीएनडी पहुंचे राहल व प्रियंका गांधी
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता डीएनडी पहुंच गए हैं.

Oct 03, 2020 15:41 (IST)
धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा : पुलिस अधिकारी
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नोएडा के ADCP रणविजय सिंह ने कहा कि धारा 144 का उल्लंघन किया जा रहा है. गैर कानूनी जनसभा को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल तैनात है. हम लोग लगातार शांति की अपील कर रहे हैं. हमारी पूरी कोशिश है कि ये समझ जाएं और अपने गंतव्य को लौट जाएं.
Oct 03, 2020 15:34 (IST)
डीएनडी की एक लेन फिर से खोली गई
एनडीटीवी के संवादादाता के अनुसार, डीएनडी की सभी लेन बंद करने की वजह से भारी ट्रैफिक जाम हो गया. ट्रैफिक जाम की वजह से लोगों के हंगामा करने के बाद एक लेन फिर से खोल दी गई है.
Oct 03, 2020 15:28 (IST)
डीएनडी पूरी तरह से सील
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, डीएनडी की आखिरी लेन को भी बंद कर दिया गया है. नोएडा पुलिस ने डीएनडी को पूरी तरह से सील कर दिया है.

Oct 03, 2020 15:21 (IST)
जल्द ही DND पहुंचने वाले राहुल और प्रियंका गांधी
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, उत्तर प्रदेश के हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस सांसद डीएनडी पहुंचने वाले हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस नेताओं को रोकने के लिए डीएनडी टोल को बंद कर दिया है.

Oct 03, 2020 15:11 (IST)
आगरा में वाल्मीकि समाज के सदस्यों ने किया पुलिस पर पथराव
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाथरस कांड के खिलाफ आगरा में प्रदर्शन कर रहे वाल्मीकि समाज के सदस्यों ने पुलिस पर पथराव किया. आगरा शहर के पुलिस अधिक्षक बीआर प्रमोद ने कहा, "पुलिस स्थिति की निगरानी कर रही है. हमारी साइबर टीमें आपत्तिनजक पोस्ट के लिए सोशल मीडिया भी खंगाल रही है. मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं."
Oct 03, 2020 14:47 (IST)
पीड़िता के परिवार से मिले यूपी के DGP
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) हितेश चंद्र अवस्थी ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. डीजीपी पुलिस लाइन में 3:30 बजे पीसी करेंगे.
Oct 03, 2020 14:35 (IST)
प्रियंका गांधी ने हाथरस की ओर कूच किया
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा हाथरस की ओर स्वयं कार चलाकर जाते हुए. साथ में राहुल गांधी और कांग्रेस के सांसद मौजूद हैं.

Oct 03, 2020 14:33 (IST)
हाथरस कांड मानवता पर एक धब्बा : अठावले
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि हाथरस कांड मानवता पर एक धब्बा है. आरोपियों को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए औरप पीड़िता के परिवार को इंसाफ मिलना चाहिए. अठावले ने कहा कि मायावती इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है. उन्हें मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है.
Oct 03, 2020 13:49 (IST)
राहुल गांधी के हाथरस दौरे को देखते हुए कड़े किए गए इंतजाम
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के हाथरस दौरे को देखते हुए प्रशासन ने दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट फ्लाई वे पर टोल प्लाजा पर बैरीकेड लगाए दिए और सुरक्षा को कड़ा कर दिया है.
Oct 03, 2020 12:13 (IST)
एसीएस और डीजीपी करेंगे हाथरस का दौरा
एनडीटीवी के संवाददाता के अनुसार, हाथरस पर हंगामे के बीच अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और उत्तर प्रदेश के DGP हाथरस का दौरा करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं.
Oct 03, 2020 11:48 (IST)
पीड़िता के परिवार के सदस्यों को घर में कैद करने के आरोप बिल्कुल निराधार
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाथरस सदर SDM प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि हाथरस कांड के पीड़ितों के गांव में सिर्फ मीडियो को प्रवेश की अनुमति है, प्रतिनिधिमंडल को जाने की अनुमति नहीं है. जब प्रतिनिधिमंडल से संबंधित आदेश आएगा तो इसके बारे में बता दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों के फोन लिए जाने या उन्हें घर में कैद करने के आरोप बिल्कुल निराधार हैं. 

Oct 03, 2020 11:47 (IST)
राहुल गांधी के पीड़िता के गांव आने पर फिलहाल रोक : अधिकारी
एनडीटीवी के संवाददाता के मुताबिक, हाथरस सदर के एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा ने कहा कि राहुल गांधी को गांव आने इजाजत नहीं है, किसी भी राजनीतिक पार्टी के नेता के आने पर फिलहाल रोक है. 
Oct 03, 2020 11:46 (IST)
राहुल गांधी आज जाएंगे हाथरस
एनडीटीवी के संवादादाता के अनुसार, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल हाथरस में पीड़िता के परिवार से मुलाकात करने की कोशिश करेगा. साथ ही पीड़ित परिवार की शिकायत सुनेगा और उन्हें दिलाने की मांग करेगा.