NDTV Khabar

अखबारों में आज : यूपी किसानों के 'अच्छे दिन', अन्य राज्य भी बढ़ाएंगे कर्ज माफी की ओर कदम

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखबारों में आज :   यूपी किसानों के 'अच्छे दिन', अन्य राज्य भी बढ़ाएंगे कर्ज माफी की ओर कदम

अखबारों में आज की प्रमुख खबरें

नई दिल्ली: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में प्रदेश के दो करोड़ से अधिक किसानों को फायदा देते हुए उनका एक लाख रुपये तक का कर्जा माफ करने का अहम फैसला लिया. इस खबर को आज यानी 5 अप्रैल 2017 के लगभग सभी बड़ें अखबारों ने यूपी के किसानों के कर्ज माफी की खबर को लीड के तौर पर प्रकाशित किया है.  
dainik bhaskar

योगी सरकार ने किसानों का कुल मिलाकर 36,359 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का निर्णय लिया. सरकार ने किसानों द्वारा किसी भी बैंक से लिया गया फसली कर्ज माफ किया है. इसके लिए सभी किसानों के खातों में फौरन भुगतान किया जाएगा. इस फैसले से प्रदेश के राजकोष पर 36,359 करोड रूपये का बोझ आएगा. कैबिनेट बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यह जानकारी दी.
dainik jagran

दैनिक भास्कर लिखता है, 'योगी ने माफ किया किसानों का 36,359 करोड़ रुपये का कर्ज'. पहला चुनावी वादा पूरा. जागरण ने इसी खबर को पहले पेज पर लीड के तौर पर इसे जगह दी है. 'किसानों के अच्छे दिन' शीर्षक से लिखा कि महाराष्ट्र में भी इसी तर्ज पर विचार हो रहा है. जनसत्ता ने भी योगी सरकार के फैसले को लीड के तौर पर छापा है.
jansatta


अमर उजाला ने इन सबसे उलट 'अमेरिका का पाक सरकार से मध्यस्थता का प्रस्ताव, भारत ने ठुकराया' को फ्रंट पेज पर लीड बनाया है. विदेश मंत्रालय ने अमेरिका से दो टूक शब्दों मे कहा है कि द्विपक्षीय मसले में हस्तक्षेप स्वीकार नहीं.  जबकि  'रामनवमी पर किसानों को एक लाख रुपये कर्जमाफी का तोहफा' शीर्षक से लिखा है कि पीएम मोदी के वादे के मुताबिक योगी सरकार ने अपनी पहली ही बैठक में कर्ज माफी को मंजूरी दी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement