पिछले 2 4 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 2 4 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पिछले 2 4 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

1. भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से लश्कर-ए-तैयबा की 'कमर टूटी' : रिपोर्ट
भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकी ठिकानों पर किए गए लक्षित हमलों में पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को अधिकतम नुकसान पहुंचा. खुफिया एजेंसियों द्वारा पकड़ी गई बातचीत से जुड़े आकलन रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर के लगभग 20 आतंकवादी मारे गए.

2. मायावती की रैली में मची भगदड़, 3 की मौत, सीएम अखिलेश ने किया मुआवजे का ऐलान
बीएसपी सुप्रीमो मायावती की लखनऊ में आयोजित रैली में मची भगदड़ में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हुए हैं. इस भगदड़ के बाद कई बच्चे लापता बताए जा रहे हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार देने के बाद रैली स्थल के पास स्थित विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया.

3. गोवा की परफ्यूम विशेषज्ञ मोनिका घुर्डे की हत्या मामले में बेंगलुरू से एक व्‍यक्ति गिरफ्तार
सेलेब्रिटी इत्र विक्रेता मोनिका घुर्डे की हत्या के मामले में कर्नाटक के बेंगलुरू में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उप महानिरीक्षक विमल गुप्ता ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि पंजाब निवासी राज कुमार को शनिवार रात बेंगलुरू से उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह मृतका के एटीएम कार्ड के जरिए पैसे निकालने का प्रयास कर रहा था. पुलिस संभवत: शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में हत्या में कुमार की कथित भूमिका का और ब्योरा देगी.

4. हैदराबाद : उपवास के बाद जैन लड़की की मौत के मामले में परिजनों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज
पुलिस ने एक 13 वर्षीय लड़की आराधना की मौत के मामले में गैर इरादतन हत्या का एक मामला दर्ज किया है. लड़की ने एक सामुदायिक परंपरा के तहत 68 दिन का उपवास रखा था और उपवास तोड़ने के दो दिन बाद उसकी मौत हो गई.

5. कानपुर की मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की मौत, परिवार ने कहा- पंखे से लटक कर जान दी, पर पुलिस को शक
उत्तर प्रदेश के कानपुर (देहात) की जुडिशियल मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम की मौत हो गई है. शव आज दोपहर कानपुर के कैंट पुलिस स्टेशन स्थित सर्किट हाउस कालोनी में उनके घर के कमरे में मिला. उनके घर वालों का कहना है कि प्रतिभा गौतम ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है लेकिन पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है. प्राथमिक जांच में हाथ की नस कटने से मौत की बात सामने आ रही है.

6. भारत के सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पहली बार पाक आर्मी चीफ ने LoC का दौरा किया
भारतीय सेना की ओर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पहली बार पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) का दौरा किया और सैन्य अभियान की तैयारियों पर संतोष जताया.

7. तमिलनाडु के विलुप्पुरम में पटाखा कारखाने में विस्फोट से पांच की मौत, 11 घायल
तमिलनाडु के विलुप्पुरम शहर के निकट रविवार को एक पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में पांच श्रमिकों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. विस्फोट से कारखाने का छोटा सा भवन पूरी तरह ध्वस्त हो गया. विलुप्पुरम जिला अग्निशमन और बचाव सेवाओं के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘विस्फोट के कारण भवन पूरी तरह ढह गया और पांच श्रमिक मलबे में फंस गए और उनकी मौत हो गई.’

8. टेस्‍ट में 'विराट' ऊंचाई की ओर कोहली, 2016 में दो शतक बनाए और दोनों दोहरे शतक
विराट कोहली टेस्‍ट क्रिकेट में नए आयाम स्‍थापित करने को तैयार हैं. वर्ष 2016 में जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे हैं, उससे लगता है कि उन्‍होंने विकेट पर निगाह जमने के बाद बड़ी पारियां खेलने की आदत डाल ली है. टेस्‍ट क्रिकेट में विराट की इमेज अब तक अच्‍छे स्‍ट्राइक रेट के साथ शतक बनाने वाले बल्‍लेबाज की रही है, लेकिन लगता है अब उन्‍होंने शतक को दोहरे शतक और दोहरे शतक को इससे भी बड़े स्‍कोर (हो सकता है भविष्‍य में उनके बल्‍ले से तिहरा शतक भी निकले) में बदलना सीख लिया है.

9. पांच साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार का मामला, भीड़ ने आरोपी का घर जलाया
महाराष्ट्र में नासिक के करीब एक पांच साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार की कोशिश के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. देर रात नाराज़ लोगों ने आरोपी की मोटरसाइकिल और उसके घर को जला दिया.

10. बॉक्स ऑफिस पर 'एमएस धोनी' का 'शतक', फिल्म ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा
टीम इंडिया के वनडे के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म निर्माताओं ने बताया कि फिल्म ने 100 करोड़ का आकंड़ा पार कर लिया है और फिल्म की कुल कमाई अभी तक 103.4 करोड़ हुई है. फिल्म में धोनी की भूमिका सुशांत सिंह राजपूत ने निभाई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com