हवाला रैकेट में शामिल दो चीनी नागरिकों को ED ने किया गिरफ्तार, चीन की कंपनियों के लिए करते थे काम

जांच एजेसी ED ने धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत दर्ज केस में चीनी नागरिक चार्ली पेंग और कार्टर ली को गिरफ्तार कर 14 दिन की रिमांड पर लिया

हवाला रैकेट में शामिल दो चीनी नागरिकों को ED ने किया गिरफ्तार, चीन की कंपनियों के लिए करते थे काम

प्रवर्तन निदेशालय ने चीनी चार्ली पेंग को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हवाला रैकेट (Hawala Racket) चलाने वाले चीन के दो नागरिकों चार्ली पेंग और कार्टर ली के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.  ईडी ने चार्ली पेंग (Charlie Peng) और कार्टर ली (Carter Lee) को मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों चीन की कंपनियों के लिए बहुत बड़ा हवाला रैकेट चला रहे थे. पिछले साल चार्ली पेंग के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax) ने छापेमारी भी की थी.

जांच एजेसी ED ने धनशोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत दर्ज केस में चीनी नागरिक चार्ली पेंग और कार्टर ली को गिरफ्तार कर 14 दिन की रिमांड पर लिया. इससे पहले, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी चार्ली पेंग के खिलाफ FIR दर्ज कर चुकी है और एक मामले में चार्जशीट भी दाखिल की गई है.

बता दें कि चाइनीज नेशनल चार्ली पेंग के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था, जिसमें दिल्ली और गुरुग्राम में कई शेल कंपनी का पता चला था.


सूत्रों के मुताबिक, चार्ली पेंग के कई तिब्बती लोगों को पैसे देने की भी जानकारी सामने आई थी. आयकर विभाग ने स्पेशल सेल को तिब्बती मूल के तकरीबन 2 दर्जन लोगों के नाम के साथ एक लिस्ट दी थी और कहा कि इनको हवाला (Hawala Racket) के जरिये चार्ली ने पैसे दिए. इनकम टैक्स ने अपनी शिकायत में बताया कि चार्ली पेंग ने भारत में फर्जी दस्तावेजों के जरिये कई शेल कंपनी खोली और हवाला के जरिये पैसा मंगवाया. 

वीडियो: बड़े हवाला रैकेट का भंडाफोड़, दिल्ली के होटल से 3.25 करोड़ रुपये बरामद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com