NDTV Khabar

उन्नाव रेप केस में HC ने कहा आरोपी MLA की हो गिरफ्तारी, अब ग्रेटर नोएडा में तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति, पांच बड़ी खबरें

उन्नाव रेप केस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप केस में HC ने कहा आरोपी MLA की हो गिरफ्तारी, अब ग्रेटर नोएडा में तोड़ी गई अंबेडकर की मूर्ति, पांच बड़ी खबरें

Top Five

नई दिल्ली: उन्नाव रेप केस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. तो वहीं कठुआ गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लेटर पेटिशन पर संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया, जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, बार कॉउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर और कठुआ जिला बार एसोसिएशन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. दूसरी ओर जब शनिवार को पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती महोत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है, तो कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. माहौल को बिगाड़ने के लिए ग्रेडर नोएडा के बिसरख इलाके के रिसपाल गढ़ी गांव में कुछ लोगों ने अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन भारत की महिला पहलवान पूजा ढांडा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को महिलाओं की 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस जीत के साथ उन्होंने अपने लिए रजत पदक पक्का कर लिया. फिल्म जगत की बात करें तो पिछले साल दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता विनोद खन्ना को देश में सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

1. उन्नाव रेप केस : इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश, आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को किया जाए गिरफ्तार​
 
kuldeep singh sengar

उन्नाव रेप केस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा है कि आरोपी की हिरासत काफी नहीं है उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. अदालत ने साथ में राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.  गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगा. इस मामले में विस्तार से सुनवाई के बाद अदालत ने कहा कि वह शुक्रवार को अपना आदेश सुनाएगी. 

2. कठुआ रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, कहा- वकील को केस में पेश होने से नहीं रोक सकते
 
supreme court

कठुआ गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लेटर पेटिशन पर संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया, जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन, बार कॉउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर और कठुआ जिला बार एसोसिएशन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. CJI ने साफ कहा कि कानून में ये तय है कि कोई भी वकील या एसोसिएशन किसी भी वकील को केस में पीड़ित या आरोपी के लिए पेश होने से नहीं रोक सकते. अगर वकील अपने क्लाइंट का केस स्वीकार करता है तो उसकी जिम्मेदारी है कि वो उसके लिए पेश हो. अगर उसको रोका जाता है तो फिर ये कानूनी प्रक्रिया में रुकावट और कानून पाने में बाधा माना जाएगा. इस मामले की अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी.

3. सख्ती के बाद भी असामाजिक तत्व बेखौफ, अब ग्रेटर नोएडा में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी गई
 
ambedkar

देश के विभिन्न इलाकों में महापुरुषों की मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला जारी है. एक ओर जहां 14 अप्रैल यानी शनिवार को पूरा देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती महोत्सव मनाने की तैयारी कर रहा है, वहीं कुछ असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं. दरअसल, शुक्रवार को माहौल को बिगाड़ने के लिए ग्रेडर नोएडा के बिसरख इलाके के रिसपाल गढ़ी गांव मं अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया है. 

टिप्पणियां
4. CWG 2018: इस स्कोर के साथ पूजा ढांडा 57 किग्रा फ्री-स्टाइल के फाइनल में​
 
pooja

भारत की महिला पहलवान पूजा ढांडा ने शानदार प्रदर्शन करते हुएजारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को महिलाओं की 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पूजा ने यहां सेमीफाइनल मुकाबले में कैमरून की जोसेफ एसोम्बे तियाको को मात दी. इस जीत के साथ उन्होंने अपने लिए रजत पदक पक्का कर लिया.

5. विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के अवार्ड, पिछले साल लंबी बीमारी के चलते हुआ था निधन
 
vinod khanna facebook

पिछले साल दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता से राजनीतिज्ञ बने विनोद खन्ना को देश में सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. फिल्मकार शेखर कपूर की अध्यक्षता वाले 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जूरी ने विनोद खन्ना को इस पुरस्कार से सम्मानित करने का सामूहिक रूप से निर्णय लिया. विनोद खन्ना 'मेरे अपने', 'इंसाफ', 'परवरिश', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'कुर्बानी', 'दयावान', 'मेरा गांव मेरा देश', 'चांदनी', 'द बर्निग ट्रेन' और 'अमर, अकबर, एंथनी' जैसी बड़ी बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement