NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव - बीजेपी को झटका, एच.डी. देवगौड़ा का चुनाव बाद भी समर्थन से इनकार

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने कहा है कि अगर कर्नाटक चुनाव के नतीजे ओपिनियन पोल के मुताबिक ही रहे और किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो उनकी पार्टी जनता दल सेक्युलर भाजपा का समर्थन नहीं करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव - बीजेपी को झटका, एच.डी. देवगौड़ा का चुनाव बाद भी समर्थन से इनकार

एच.डी. देवगौड़ा

खास बातें

  1. पूर्व पीएम ने कहा, भाजपा को नहीं देंगे समर्थन
  2. 2006 की गलतियों से लिया है सबक
  3. 12 मई को कर्नाटक में होने हैं चुनाव
BENGALURU: पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा ने कहा है कि अगर कर्नाटक चुनाव के नतीजे ओपिनियन पोल के मुताबिक ही रहे और किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो उनकी पार्टी जनता दल सेक्युलर भाजपा का समर्थन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि,'मैंने 2006 की गलतियों से सबक लिया है'. एच.डी. देवगौड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी चुनावों में विजयी होगी. तमाम बड़े नेताओं का भी यही कहना है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी लहर खत्म हो रही है. भाजपा ने शिवसेना जैसे सहयोगियों के साथ जो किया है, उससे साफ जाहिर होता है कि वे क्षेत्रीय दलों को इस्तेमाल करने के बाद छोड़ देते हैं. कांग्रेस में भी यही प्रवृत्ति है. 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा साथ-साथ, लेकिन कर्नाटक में आमने-सामने

आपको बता दें कि, कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं. वहीं 15 मई को मतगणना होगी. राज्य में अभी कांग्रेस सत्ता में है. अगर इस चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो 2019 के लोकसभा चुनाव से पूर्व पार्टी के लिए यह बड़ा झटका होगा. फिलहाल कांग्रेस कर्नाटक समेत कुल चार राज्यों में ही सत्ता में है. दूसरी तरफ, भाजपा ने बी.एस. येदियुरप्पा को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. उनपर पहले कार्यकाल में भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : वादे पूरा नहीं करने के लिए सिद्धारमैया ने की मोदी सरकार की आलोचना

VIDEO: कर्नाटक में बीजेपी को जनार्दन रेड्डी की जरूरत, करेंगे प्रचार: येदियुरप्पा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement