NDTV Khabar

पूर्व पीएम स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे तो पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा - आपको देखकर तो...

एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) के इस ट्वीट के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने पूर्व पीएम को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व पीएम स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे तो पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा - आपको देखकर तो...

HD Deve Gowda: एचडी देवगौड़ा ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का किया दौरा

नई दिल्ली:

पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) रविवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने पहुंचे. इसकी सूचना एचडी देवगौड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें साझा करके दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आज सरदार सरोवर बांध पर बने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का मौका मिला. खास बात यह है कि एचडी देवगौड़ा के इस ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने पूर्व पीएम को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मुझे यह देखकर बेहद खुशी हुई कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने आज स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया.


गौरतलब है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कुछ दिन पहले ही सरदार सरोवर बांध की तस्वीर साझा करते हुए लोगों से गुजरात में बने इस बांध को देखने जाने की अपील की  थी और उम्मीद जताई थी कि वहां जाने वाले लोग  ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी'  भी देखने जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा  था कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरदार सरोवर बांध में जल स्तर ऐतिहासिक 134 मीटर पर पहुंच गया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि रोमांचित कर देनी वाली कुछ तस्वीरों को इस उम्मीद के साथ साझा कर रहा हूं कि आप इस प्रसिद्ध स्थल पर जाएंगे और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी देखेंगे.' उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को इस वर्ष टाइम मैग्जीन की 100 प्रसिद्ध स्थलों की सूची में शामिल किया गया है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की संवैधानिक वैधता की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट

2p7gj1do

पीएम मोदी (PM Modi) ने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि कुछ दिन पहले एक ही दिन में यहां रिकॉर्ड 34,000 लोग आए थे. यह जानकर खुशी हो रही है कि यह लोकप्रिय पर्यटक स्थल के रूप में उभर रहा है.' गौरतलब है कि देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर लंबी प्रतिमा नर्मदा नदी के तट पर स्थापित की गई है, जिसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कहा जाता है. टाइम पत्रिका की ओर से 2019 में विश्व के महानतम स्थानों को लेकर जारी दूसरी वार्षिक सूची में गुजरात की 597 फुट ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' और मुंबई के सोहो हाउस ने अपनी जगह बनाई है. यह सूची 100 नये और नये 'गौर करने लायक गंतव्य स्थानों' का संकलन है जिनका तत्काल अनुभव किया जाना चाहिए. 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है जो आजाद भारत के पहले गृह मंत्री के साथ ही उपप्रधानमंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि है

SC ने सीताराम येचुरी को दी श्रीनगर जाने की अनुमति, एक विद्यार्थी को भी मिली माता-पिता से मिलने की इजाज़त

6ejpnv38

वहीं, मुंबई का फैशनेबल सोहो हाउस 11 मंजिला इमारत में स्थित है जहां से अरब सागर नजर आता है. इसमें एक पुस्तकालय, 34 सीटों वाला एक सिनेमाघर और खुली छत में बना एक बार और पुल हैं. इसके अलावा इस सूची में चाड का जोकुमा नेशनल पार्क, मिस्र की लाल सागर पर्वत श्रृंखला, वॉशिंगटन के न्यूजियम, न्यूयॉर्क सिटी के द शेड, आइसलैंड के जियोसी जियोथर्मल सी बाथ, भूटान के सिक्स सेंसेज होटल, मारा नोबोइशो कंजर्वेंसी के लेपर्ड हिल और हवाई के पोहोइकी को भी शामिल किया गया है.

टिप्पणियां

VIDEO: आसमान से 'स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement