Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

गठबंधन को ‘ज़हर-सरीखा’ बताने वाले कुमारस्वामी ने अब कहा, कर्नाटक सरकार से खुश हैं राहुल गांधी

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया कि राज्य सरकार के कामकाज से कांग्रेस अध्यक्ष खुश हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गठबंधन को ‘ज़हर-सरीखा’ बताने वाले कुमारस्वामी ने अब कहा, कर्नाटक सरकार से खुश हैं राहुल गांधी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

कर्नाटक:

जनता दल सेक्यूलर (JDS) के नेता तथा कर्नाटक में कांग्रेस के साथ मिलकर चलाई जा रही सरकार के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दावा किया कि राज्य सरकार के कामकाज से कांग्रेस अध्यक्ष खुश हैं. कुमारस्वामी का यह बयान इसलिए अहम है, क्योंकि राज्य में गठबंधन सरकार बनने से लेकर अब तक दोनों पार्टियों के बीच संबंध सामान्य नहीं होने की ख़बरें लगातार सामने आती रही हैं, और खुद मुख्यमंत्री भी 'गठबंधन सरकार चलाने को ज़हर सरीखा' बता चुके हैं.

अपने आंसुओं पर कुमारस्वामी ने दी सफाई, बोले- कभी नहीं कहा कि कांग्रेस परेशान कर रही है

गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद एचडी कुमारस्वामी ने पत्रकारों से कहा, "आज मुख्यमंत्री कार्यालय में मुझे 100 दिन पूरे हो गए हैं, सो, मैं यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर सम्मान व्यक्त करने आया था... जिस तरह कर्नाटक सरकार काम कर रही है, उससे राहुल जी खुश हैं..." कुमारस्वामी ने यह भी कहा, "हमारी (कर्नाटक) सरकार सक्षम है, और आराम से काम कर रही है..."


गौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी ने 23 मई, 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी, लेकिन उससे पहले राज्य में एक हफ्ते तक सियासी ड्रामा चलता रहा था. दरअसल, 15 मई को नतीजों की घोषणा के बाद सबसे बड़े दल के नेता के रूप में BJP के बीएस येदियुरप्पा को सरकार गठन का न्योता दिया गया था, और फिर कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें बहुमत साबित करने के लिए दिया गया समय कम कर दिया गया, और उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. इसके बाद कांग्रेस और JDS के गठबंधन को सरकार गठन के लिए बुलाया गया, और एचडी कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बन गए.

गठबंधन की सरकार पर छलके CM कुमारस्वामी के आंसू, कहा- मैं खुश नहीं, विषकंठ बनकर पी रहा हूं जहर

लेकिन शुरू से ही ऐसी सुर्खियां भी बनती रहीं कि दोनों पार्टियों के बीच संबंध मधुर नहीं हैं, और सरकार ज़्यादा दिन तक चलने के आसार नहीं हैं. खुद कुमारस्वामी ने भी जुलाई में बेंगलुरू में एक कार्यक्रम के दौरान सरेआम रोते हुए कहा था, "आप सब मुझे बधाई देने के लिए बुके लेकर खड़े हैं, क्योंकि आपको लग रहा है कि आपका भाई मुख्यमंत्री बन गया है, जिससे आप सब खुश हैं, लेकिन मैं इससे खुश नहीं... मैं गठबंधन की सरकार के दर्द को जानता हूं, और अपना दर्द बिना बांटे हुए पी रहा हूं, जो किसी ज़हर से ज़्यादा कुछ नहीं है... मैं हालात से खुश नहीं हूं..."

टिप्पणियां

इस बयान के बाद एक बार फिर माना गया कि कांग्रेस के साथ JDS के ताल्लुकात अच्छे नहीं हैं, लेकिन एक-दो दिन बाद ही कुमारस्वामी ने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा था, "मैं भावुक आदमी हूं, लेकिन यह मेरी बेबसी नहीं है... क्या मैंने सरकार के कार्यक्रम में आंसू बहाए...? मैं अपने परिवार के कार्यक्रम में बोल रहा था, और मैंने अपने परिवार से अपना दर्द साझा किया... मैंने कांग्रेस नेताओं की आलोचना नहीं की... भावुकता में स्वाभाविक रूप से आंसू आ जाते हैं, और मुख्यमंत्री से ज़्यादा मैं भावनाओं से भरा एक आम इंसान हूं..."

VIDEO: मैंने शिव की तरह जहर पिया : CM कुमारस्वामी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'दंगल गर्ल' जायरा वसीम ने कसा तंज- यह मत पूछो आम कैसे खाते हैं बल्कि पूछो रात को सुकून की नींद कैसे...

Advertisement