कन्नड़ भाषा के अपमान पर अमित शाह पर भड़के एचडी कुमारस्वामी, एक के बाद एक ट्वीट कर निकाली भड़ास

जेडीएस नेता ने कहा, "पैनल में सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी का उपयोग किया गया. ये कन्नड़ के लिए अपमान था."

कन्नड़ भाषा के अपमान पर अमित शाह पर भड़के एचडी कुमारस्वामी, एक के बाद एक ट्वीट कर निकाली भड़ास

कर्नाटक में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा RAF की यूनिट की आधारशिला रखी गई.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को शिवमोग्गा जिले में एक रैपिड एक्शन फोर्स यूनिट के शिलान्यास समारोह में अनावरण की गई पट्टिका का इस्तेमाल नहीं किए जाने को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कर्नाटक के भाजपा नेताओं के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. जेडीएस नेता ने कहा, "पैनल में सिर्फ अंग्रेजी और हिंदी का उपयोग किया गया. ये कन्नड़ के लिए अपमान था." अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां वो शनिवार को बेंगलुरु पहुंचे थे. शनिवार शाम को अमित शाह ने शिवमोग्गा जिले में (आरएएफ) की एक नव-निर्मित बटालियन के एक परिसर की आधारशिला रखी. इस कार्यक्रम में उपस्थित अन्य नेताओं में राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी थे.

कुमारस्वामी ने एक के बाद एक ट्वीट करके अमित शाह और भाजपा नेताओं के खिलाफ भड़ास निकाली. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि वह अपने देश और राज्यों के भाषाओं के प्रति उचित सम्मान दिखाए, जो कि अपनी विविधता के लिए जाना जाता है, इसलिए हमने यह सुनिश्चित करने के लिए तीन भाषाओं के फार्मूले को अपनाया है कि राज्य की भाषाओं का महत्व कम नहीं हैं”

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, "यह निंदनीय है कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी इस अवसर पर उपस्थित थे, जिन्होंने हमारी भूमि और इसकी भाषा की गरिमा और सम्मान को नजरअंदाज किया." पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि आरएएफ इकाई की स्थापना के लिए कर्नाटक से ही जमीन ली गई और राज्य की भाषा का केंद्र सरकार ने अपमान किया. हालांकि, कुमारस्वामी के ट्वीट पर अभी तक बीजेपी ने किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Video: "कर्नाटक में 'लव जिहाद' का करेंगे खात्मा": बीएस येदियुरप्पा | पढ़ें


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com