विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2020

एचडी कुमारस्वामी ने कहा- बेंगलुरु में कांग्रेस पार्टी की योजना नहीं चलेगी...

जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी अपनी पार्टी के प्रत्याशी के साथ दिखाई दिए. कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर चुनाव प्रबंधन की तैयारियों को देख रहे हैं और आर आर नगर में प्रचार अभियान की कमान संभाल रहे हैं.

Read Time: 2 mins
एचडी कुमारस्वामी ने कहा- बेंगलुरु में कांग्रेस पार्टी की योजना नहीं चलेगी...
जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी - फाइल फोटो
बेंगलुरु:

जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) अपनी पार्टी के प्रत्याशी के साथ दिखाई दिए. कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर चुनाव प्रबंधन की तैयारियों को देख रहे हैं और आर आर नगर में प्रचार अभियान की कमान संभाल रहे हैं. उन्होंने कहा, “इस बार आर आर नगर में कांग्रेस पार्टी की योजना नहीं चलेगी. उन्होंने दो बार यहां से जीतने के बावजूद कोई काम नहीं किया, अब वह मतदाताओं का सामना कैसे करेंगे?”

बेंगलुरु की राजराजेश्वरी (आर आर) नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा, कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के प्रत्याशियों ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किये. आर आर नगर सीट के लिए तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा की ओर से एन मुनीरत्ना, कांग्रेस की तरफ से एच कुसुमा और जद (एस) से वी कृष्णमूर्ति उम्मीदवार हैं. कांग्रेस के टिकट पर मुनीरत्ना, आर आर नगर से 2013 और 2018 में चुनाव जीत चुके हैं.

बेंगलुरु हिंसा के आरोपी कांग्रेसी नेताओं पर अपने ही पार्टी के विधायक ने कार्रवाई की मांग की

हालांकि पिछले साल उन्होंने कांग्रेस और जद (एस) के 15 विधायकों के साथ विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था जिसके कारण उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया. विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे और अब वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने के एक दिन बाद नामांकन के लिए निकले जुलूस में मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा भी उनके साथ रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद मुनीरत्ना ने अपनी जीत का भरोसा जताया. कांग्रेस की उम्मीदवार कुसुमा ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार के साथ पर्चा दाखिल किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं मोहम्मद मोखबर, जो ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति बने हैं?
एचडी कुमारस्वामी ने कहा- बेंगलुरु में कांग्रेस पार्टी की योजना नहीं चलेगी...
पुणे : बेवफाई के शक में एक शख्स ने पत्नी को बुरी तरह पीटा, प्राइवेट पार्ट में ताला लगा दिया
Next Article
पुणे : बेवफाई के शक में एक शख्स ने पत्नी को बुरी तरह पीटा, प्राइवेट पार्ट में ताला लगा दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;