NDTV Khabar

कर्नाटक में कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट आज, ऐसे राहुल से पहले बाजी मार गये तेजस्वी, अब तक की 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक में आज कुमारस्वामी का बहुमत परीक्षण है. वहीं, निपाह वायरस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की और एहतियाक बरतने को कहा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में कुमारस्वामी का फ्लोर टेस्ट आज, ऐसे राहुल से पहले बाजी मार गये तेजस्वी, अब तक की 5 बड़ी खबरें

शपथग्रहण के दौरान सीएम कुमारस्वामी

नई दिल्ली: कर्नाटक में आज कुमारस्वामी का बहुमत परीक्षण है. वहीं, निपाह वायरस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की और एहतियाक बरतने को कहा है. 2019 चुनाव को लेकर बीजेपी चुनावी मोड में आ गई है और उसने एक नया नारा दिया है. वहीं, फिटनेस चैलेंज को लेकर पीएम मोदी को चैलेंज करने के मामले में राहुल से आगे निकल गये हैं तेजस्वी यादव. उधर, भारत-पाकिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तानी गायक राहत फतह अली खान ने कहा है कि वह दोनों देश के बीच शांति चाहते हैं. 

टिप्पणियां
1. कर्नाटक: कुमारस्वामी का बहुमत परीक्षण आज, बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए उतारा उम्मीदवार
 
top news

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी आज बहुमत परीक्षण का सामना करेंगे और ऐसी उम्मीद है कि राज्य में दस दिनों की राजनीतिक अस्थिरता का अंत हो जायेगा. जेडीएस- कांग्रेस- बसपा गठबंधन के नेता कुमारस्वामी ने बुधवार को विपक्ष के तमाम बड़े नेताओं की मौजदूगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. 


2. निपाह वायरस पर स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाइजरी, परीक्षाएं स्थगित और अंतिम संस्कार के लिए प्रोटोकॉल जारी
 
top news

कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश जैसे अन्य राज्यों में निपाह विषाणु के फैलने के डर के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आम जनता और स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें यह बताया गया है कि इन्हें अति जोखिम वाले इलाकों में क्या एहतियाती कदम उठाने चाहिए और साथ ही यह जानकारी दी गई है कि यह बीमारी कैसे फैलती है और इसके क्या लक्षण होते हैं. वहीं केरल में निपाह विषाणु से प्रभावित एक और व्यक्ति की गुरुवार को मृत्यु हो गयी. इस के साथ राज्य में इस खतरनाक विषाणु से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. 


3. नये स्लोगन के साथ चुनावी मोड में बीजेपी, 2014 की तर्ज पर 2019 के लिए दिया यह नया नारा
 
top news
मोदी सरकार के चार साल पूरे होते ही बीजेपी एक बार फिर से 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी मोड में आ गई है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अब तैयारियां शुरू कर दी और मोदी सरकार के अब तक की उपलब्धियों को जनता के बीच प्रचार करने का काम भी शुरू कर चुकी है. बता दें कि 26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे हो रहे हैं. 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी उपलब्धियों की लिस्ट के साथ-साथ एक नए स्लोगन के साथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. बीजेपी ने 2019 के लिए अपना चुनावी अभियान शुरू कर दिया है. बीजेपी ने सरकार की चार साल की उपलब्धियों पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें विभिन्न योजनाओं और उनसे मिले लोगों को फायदे के बारे में दिखाया गया है. 

4. इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को कुछ ऐसे पछाड़ दिया
 
top news

बिहार की सियासत में ऐसे कई मौके आए हैं जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राजनीति के माहिर खिलाड़ी होने का सबूत दिया है. इस बार एक ऐसा उदाहरण सामने है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से बेहतर और तेज तेजस्वी यादव साबित हुए हैं. दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने और नीतीश-बीजेपी की सरकार बनने के सियासी ड्रामे में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने राजनीतिक परिपक्वता का परिचय दिया. साथ ही अब भी जिस तरह से विपक्ष में रहते हुए तेजस्वी ने नीतीश सरकार की नाक में दम करते रहे हैं, उससे तो साबित होता है कि तेजस्वी भी अब सियासत के माहिर खिलाड़ी हैं. यह बात तब और पुख्ता तब हो गई, जब मोदी सरकार को घेरने के मामले में तेजस्वी यादव, राहुल गांधी से भी आगे निकल गये और उनसे पहले मोदी पर हमला बोल दिया. 


5. भारत-पाकिस्तान मुद्दे पर बोले राहत फतेह अली, 'ज्यादातर लोग चाहते हैं कि...'
 
top news

सुर साम्राज्ञी लता मंगेश्कर के 'अल्लाह तेरो नाम' का अनुवाद गाने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान का कहना है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. राहत ने भारत-पाक शांति योजना के तौर पर गीत को नए तरीके से गाने के लिए कौशिकी चक्रवर्ती से करार किया है. गीत के पाश्र्व में महात्मा गांधी की वास्तविक आवाज है, जिसमें वह शांति और सहनशक्ति पर भाषण दे रहे हैं. एक बयान के अनुसार, ऑक्सफोर्ड के एक बैंड 'द फ्यूजन प्रोजेक्ट' ने यह मुहिम शुरू की है. बैंड में पश्चिमी और भारत के शास्त्रीय संगीतकार हैं. 


VIDEO: Top News @8AM: जम्मू में पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला, दो जवान घायल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement