NDTV Khabar

आज की प्रमुख सुर्खियां : बीजेपी के विजय रथ की गति बरकरार, 'आप' को सबसे तगड़ा झटका

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आज की प्रमुख सुर्खियां : बीजेपी के विजय रथ की गति बरकरार, 'आप' को सबसे तगड़ा झटका

आज के अखबारों की प्रमुख सुर्खियां

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

देश में दस विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनाव के परिणाम शुक्रवार के अखबारों की सुर्खियों में हैं. इन चुनावों में जहां बीजेपी का विजय रथ दौड़ता दिखाई दिया है वहीं आम आदमी पार्टी को सबसे करारा झटका लगा है. आप को दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हार नहीं सहनी पड़ी जमानत तक जब्त करानी पड़ी. इसके अलावा अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान में सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराए जाने की खबर भी करीब सभी अखबारों में प्रमुखता से प्रकाशित की गई है.

खिला कमल, आप की जमानत जब्त
जागरण में खबर है - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पिछले महीने उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में सरकार बनाने वाली भाजपा उपचुनावों में भी विजय रथ पर सवार रही. दिल्ली समेत आठ राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर 9 अप्रैल को हुए उप चुनावों में भाजपा ने पांच पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने तीन, जबकि तृणमूल कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने एक-एक सीट जीती है. सबसे करारा झटका दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को लगा है.

newspaper

राजौरी गार्डन में भाजपा की जीत, आप उम्मीदवार की जमानत जब्त
अमर उजाला ने दिल्ली के राजौरी गार्डन क्षेत्र के परिणाम को लेकर लिखा है- निगम चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को जबरदस्त झटका लगा है. राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में भाजपा-अकाली दल के संयुक्त प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है. जबकि आप उम्मीदवार हरजीत सिंह को महज 10243 वोट मिले और उनकी जमानत जब्त हो गई. सिरसा को 40602 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी चंदेला को 25950 वोट मिले.
 
newspaper

मप्र में स्कोर 1-1, अटेर में कांग्रेस तो बांधवगढ़ में फिर जीती भाजपा
पत्रिका ने मध्यप्रदेश के दो क्षेत्रों के नतीजों पर खबर प्रकाशित की है - प्रदेश में दो सीटों पर हुए कशमकश भरे उप चुनाव में एक सीट कांग्रेस तो दूसरी भाजपा के खाते में गई. भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों के लिए प्रतिष्ठा की सीट रही. यहां कांग्रेस उम्मीदवार हेमंत कटारे विजयी घोषित हुए हैं. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार अरविंद सिंह भदौरिया को 857 मतों से पराजित किया. जबकि बांधवगढ़ में भाजपा के शिवनारायण सिंह विजयी रहे. उन्होंने कांग्रेस की सावित्री सिंह को 25474 मतों से पराजित किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement