कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने खुद उड़ाई मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, तस्वीरें और वीडियो वायरल... 

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है और वहां के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलू 15 दिनों के अंदर लगातार दूसरी बार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए.

बेंगलुरु:

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से 3 लाख 32 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. कोरोनावायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना काफी जरूरी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'दो गज दूरी' की बात कह चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि हमें 'दो गज की दूरी' का नियम और मुंह पर मास्क लगाने का अनिवार्य रूप से पालन करना चाहिए, उसमें जरा भी ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्रालय भी इस बारे में गाइडलाइंस जारी कर चुका है. लेकिन अक्सर हमें यह देखने को मिलता है कि नियम बनाने वाले ही नियमों की धज्जियां उड़ाते दिख जाते हैं. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ. 

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है और वहां के स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलू 15 दिनों के अंदर लगातार दूसरी बार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए. हद तो ये रही कि इस दौरान उन्होंने मास्क पहनना भी ज़रूरी नहीं समझा. इस दौरान राज्य के पूर्व  मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जी परमेश्वर भी उनके हमकदम दिखे. स्वास्थ्य मंत्री कांग्रेस के एक विधायक के विवाह समारोह में शामिल हुए थे और नवदंपति के साथ फोटो खिंचवा रहे थे. इस दौरान उन्होंने न तो मास्क पहना है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह की है. उनके बगल में कांग्रेस विधायक परमेश्वर नायक भी हैं.

सिद्धारमैया सरकार में श्रम मंत्री रहे कांग्रेस के पीटी परमेश्वर नाइक के बेटे की शादी के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें सैकड़ों लोगों को खुले मैदान में लगाए गए एक पंडाल में देखा जा सकता है. फिलहाल पीटी परमेश्वर होविना हदगली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हेलीकॉप्टर के लैंड होते ही रिपोर्टरों की भीड़ उसकी तरफ मोबाइल फोन और कैमरा लेकर बढ़ रही है. इनमें से कइयों ने मास्क तक नहीं लगाया था. वहीं, दूसरे वीडियो में नवदंपति के साथ टेंट में फोटो सेशन के दौरान दर्जनों महिला और पुरुषों ने चेहरे पर मास्क नहीं लगा रखा है और कंधे पर हाथ डाले हुए एकसाथ खड़े नजर आ रहे हैं. 

50l0n9sg


वहीं, एक अन्य वीडियो में शादी समारोह के दौरान टेंट में सैकड़ों लोगों को बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुर्सी पर बैठा देखा जा सकता है. बेल्लारी के जिला कलेक्टर एसएस नकुल ने कहा है कि संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. स्थानीय पुलिस के अनुसार, शादी के आयोजकों ने 50 मेहमानों के लिए अनुमति ली थी. एक शादी में फिलहाल इसी संख्या की अनुमति है.

दूसरों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की सलाह देने वाले स्वास्थ्य मंत्री की इन तस्वीरों से मामला तूल पकड़ता दिखा तो कांग्रेस विधायक परमेश्वर नायक ने मीडिया से सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा, 'हमने व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया के जरिए अपील की थी के शादी में कोविड-19 की वजह से ना आएं. अब आपलोग ज्यादा ही इसे दिखा रहे हैं. थोड़ा सहयोग करें.

giv2eo58

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलू के साथ-साथ वहां राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और जी परमेश्वर भी थे. इससे पहले हाल ही में श्रीरामुलू चित्रदुर्गा में एक नदी की पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे थे. इस हफ्ते कर्नाटक सरकार मास्क लगाओ अभियान शरू करने जा रही है, लेकिन विडंबना ये है कि जिन मंत्रियों और नेताओं को रोल मॉडल बनकर सामने आना चाहिए वो खुद ही इसकी धज्जियां उड़ाते नज़र आते हैं. ऐसे में आम लोग भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं.


VIDEO: कर्नाटक: राशन बांटने के दौरान मची अफरा तफरी, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां