पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में

आरोपी भाजपा नेता उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर  में शुकदेवानंद लॉ कॉलेज के निदेशक हैं. जहां लापता शिकायतकर्ता युवती एलएलएम की छात्रा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. आपको बता दें कि शाहजहांपुर  की एलएलएम की छात्रा ने  पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद पर उसका और कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. फेसबुक लाइव वीडियो में आरोप लगाने के बाद वह लापता हो गई. इस मामले में कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाली छात्रा तीन दिनों से गायब है लिहाजा सुप्रीम कोर्ट दखल दे. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया. जस्टिस आर बानुमति की पीठ आज सुनवाई करेगी.

पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की की मिली आखिरी लोकेशन, जब पुलिस पहुंची तो...

आरोपी भाजपा नेता उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में लॉ कॉलेज के निदेशक हैं जहां लापता शिकायतकर्ता युवती एलएलएम की छात्रा है. नेता से उसके और उसके परिवार के जीवन के लिए खतरा बताते हुए शिकायतकर्ता ने पिछले हफ्ते शुक्रवार को फेसबुक पर एक लाइव वीडियो पोस्ट किया था. उसमें आरोप लगाया गया था कि चिन्मयानंद ने "कई लड़कियों के जीवन को नष्ट कर दिया है.”

NDTV से बोले गायब लड़की के पिता- मिल रही धमकी, 'पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ केस को...'

पुलिस ने जारी किया पोस्टर
पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की की तलाशी के लिए स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को पोस्टर जारी किया है. पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी ने गुरुवार को बताया कि अपहृत के तलाश के लिए पोस्टर जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है. पोस्टर में लिखा है कि शहर निवासी 23 वर्षीय एल एल एम की छात्रा 23 अगस्त से अपने हॉस्टल से गायब है. इस संबंध में उसके पिता ने कोतवाली शाहजहांपुर में मुकदमा धारा 364 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

शारीरिक शोषण केस: SC पहुंचा पूर्व BJP सांसद चिन्मयानंद के खिलाफ मामला, कोर्ट ने कहा- याचिका दें, फिर हम देखेंगे

हालांकि भाजपा नेता के वकील ने इस आरोप का खंडन करते हुए दावा किया था कि यह उन्हें ब्लैकमेल करने की एक साजिश है. महिला के पिता ने आरोप लगाया कि वह (छात्रा) मुमुक्षु आश्रम के प्रमुख एवं 72 वर्षीय भाजपा नेता के इशारे पर लापता की गई. वह आश्रम द्वारा संचालित एक कॉलेज में स्नातकोत्तर (पीजी) की छात्रा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com