NDTV Khabar

नीरव मोदी पर कसता शिकंजा: प्रत्यर्पण पर सुनवाई कल, आज रात रवाना होगी ED और CBI की टीम

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर 29 मार्च को लंदन के कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई में शामिल होने के लिए भारत से सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) की संयुक्त टीम बुधवार शाम लंदन के लिए रवाना होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी पर कसता शिकंजा: प्रत्यर्पण पर सुनवाई कल, आज रात रवाना होगी ED और CBI की टीम

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी - (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीरव मोदी पर कल लंदन कोर्ट में सुनवाई
  2. आज CBI और ED के अधिकारी रवाना होंगे ब्रिटेन
  3. 29 मार्च को लंदन स्थित कोर्ट में प्रत्यर्पण पर होगी सुनवाई
नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर 29 मार्च को लंदन के कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई में शामिल होने के लिए भारत से सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) की संयुक्त टीम बुधवार शाम लंदन के लिए रवाना होगी. अभी नीरव मोदी हिरासत में हैं. 29 मार्च को नीरव मोदी के वकील दूसरी बार उसकी जमानत याचिका दायर करेंगे. लंदन स्थित वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में 29 मार्च को सुनवाई की जाएगी. भारत की जांच एजेंसी ED टीम चाहती है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी का भारत में प्रत्यर्पण हो. भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी कंपनी पर है करीब दो अरब डॉलर के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है.

इस बार किसकी सरकार... कांग्रेस या बीजेपी? प्रयागराज के इस कॉफी हाउस में होती है खास चर्चा


लंदन स्थित कोर्ट में जज चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अबार्ट की अदालत में सुनवाई होगी. चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अबार्ट ने ही विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में फैसला दिया था. हालांकि नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद जज मैरी मालोन ने जमानत देने से इंकार किया था. इस मामले में नीरव मोदी ने ब्रिटेन की जईवाला एंड कंपनी नाम की लॉ फर्म से कानूनी मदद ले रहा है. 

नीरव मोदी पर कल लंदन कोर्ट में होगी सुनवाई

Lok Sabha Election Updates: प्रियंका गांधी आज अमेठी में, बूथ अध्यक्षों से करेंगी मुलाकात

नीरव के प्रत्यर्पण में कितना समय?
लंदन में गिरफ्तार भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी(Nirav Modi) को भारत लाना अभी आसान नहीं है. कई प्रक्रियाएं पूरी करनी होगीं. ब्रिटेन के एक शीर्ष कानून विशेषज्ञ ने बुधवार को कहा कि नीरव के खिलाफ प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होने में सभवत: लंबा वक्त लग सकता है.वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने 13 मार्च को नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसके बाद उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया. भारत सरकार ने इसे एक बड़ी जीत बताया है.पिछले सप्ताह भारतीय लोग नीरव मोदी को ऑस्ट्रिच के चमड़े के जैकेट पहने लंदन में बेपरवाह तरीके से घूमते देख चकित रह गए थे. 

Video: नीरव मोदी से जब्त पेंटिंग्स नीलाम, मिले 54.84 करोड़

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement