NDTV Khabar

बढ़ सकती हैं बीबी जागीर कौर की मुश्किलें, 'बेटी हरप्रीत कौर हत्या मामले' में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

पंजाब की पूर्व मंत्री और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बढ़ सकती हैं बीबी जागीर कौर की मुश्किलें, 'बेटी हरप्रीत कौर हत्या मामले' में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

कमलजीत सिंह ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है

नई दिल्ली:

पंजाब की पूर्व मंत्री और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सुप्रीम कोर्ट, बीबी जागीर कौर को बरी करने के पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. कमलजीत सिंह ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है. बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट ने बेटी हरप्रीत कौर की हत्या के मामले में फैसला सुनाते हुए उन्हें दोषमुक्त करार दिया था. कोर्ट ने कौर को सीबीआई कोर्ट द्वारा सुनाई गई पांच साल की कैद की सजा भी खारिज की थी.  

कुमार विश्वास ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये हताशा समझ से बाहर जब हर तरफ....

जानकारी के  लिए बता दें कि जागीर कौर की बेटी हरप्रीत कौर की 20 जून, 2000 को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थीय इसके बाद जागीर कौर पर बेटी का अपहरण के बाद जबरन गर्भपात कराने औरर हत्‍या का आरोप लगाया गया था. सीबीआइ कोर्ट ने बीबी जागीर कौर को हत्या के आरोप से दोषमुक्त कर दिया था और उन्हें सिर्फ अपहरण और जबरन गर्भपात का दोषी ठहराया था. सीबीआइ अदालत ने उनको पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. बाद में मामला हाई कोर्ट पहुंचा था. 


आकाश विजयवर्गीय से ख़फा हुए PM मोदी, तो मायावती ने ली चुटकी, बोंली- ऐसी हरकतों से...

टिप्पणियां

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक हरप्रीत कौर ने घर से भाग कर अपने प्रेमी कमलजीत से चोरी छिपे शादी कर ली थी. यह बात बीबी जागीर कौर को नागवार गुजरी जो उस वक्त एसजीपीसी की प्रमुख थी. पहले तो हरप्रीत कौर पर कमलजीत से अलग होने का दबाव डाला गया लेकिन इनकार करने पर उसे जबरन फगवाड़ा के एक फार्म हाउस में रखा गया जहां खाने में पेस्टीसाइड देकर हरप्रीत की हत्या कर दी गई. मौत के वक्त हरप्रीत गभर्वती थी. कमलजीत की शिकायत पर हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. इससे पहले कमलजीत एक बार बीबी जागीर कौर के खिलाफ आरोप से मुकर भी चुका है लेकिन बाद में उसने कोर्ट के सामने कबूल किया कि ऐसा उसने दबाव में किया था.

Video: जागीर कौर की 'जागीर' है जेल!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement