यह ख़बर 26 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

1971 युद्ध के बाद से सीमा पर सबसे ज्यादा गोलीबारी : एनडीटीवी से बीएसएफ प्रमुख डीके पाठक

नई दिल्ली:

1971 के युद्द के बाद पहली बार पाकिस्तान की तरफ सबसे ज़्यादा और भीषण सीमा पार फायरिंग हो रही है। यह दावा देश की सीमाओं की रक्षा करने वाली बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक डीके पाठक ने एनडीटीवी से खास बातचीत में किया।

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के साथ सीमा पर बने तनाव के चलते 4−5 बार फ्लैग मीटिंग करने के लिए संपर्क किया गया। यही नहीं, 16 दफा पाकिस्तान से फोन पर संपर्क करने की कोशिश हुई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

हमारे सहयोगी चैनल एनडीटीवी 24*7 के श्रीनिवासन जैन से खास इंटरव्यू में बीएसएफ के डीजी ने माना कि सरकार ने उन्हें स्थिति से उचित तरह से निपटने के निर्देश मिले हैं।

इसके अलावा जम्मू जिले के मीरान साहिब स्थित बीएसएफ मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

पाठक ने कहा कि पाक की तरफ 25-30 जगहों पर सशस्त्र आतंकवादी जम्मू एवं कश्मीर की सीमा में घुसपैठ की ताक में हैं। उन्होंने कहा, 'आतंकवादी स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों एवं जंगली इलाकों में ठहरे हुए हैं।' पाठक जम्मू के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का भी दौरा कर रहे हैं, जहां पाक गोलीबारी में घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों जम्मू, सांबा और कठुआ स्थित 210 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकसी बीएसएफ करती है। (एजेंसी इनपुट के साथ)