यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान ने 15 भारतीय चौकियों, गांवों को निशाना बनाया, तीन घायल

जम्मू:

पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू क्षेत्र में रातभर 15 सीमावर्ती चौकियों और गांवों पर भारी गोलाबारी की, जिससे तीन लोग घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जाती है।

सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने जवाबी कार्रवाई की और अंतिम खबरें मिलने तक रुक-रुककर गोलीबारी जारी थी। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने रातभर जम्मू जिले के अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों में भारी गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि करीब 15 सीमावर्ती चौकियों को निशाना बनाया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि बीती रात नौ बजकर 10 मिनट पर जम्मू जिले के अरनिया सेक्टर में तीन सीमावर्ती चौकियों में हमारे अभियान क्षेत्र में फ्लैट ट्रेजेक्टरी वेपन्स से गोले दागे गए।

जम्मू के जिला मजिस्ट्रेट अजीत कुमार साहू ने बताया कि पाकिस्तान ने इन इलाकों के कई गांवों को भी निशाना बनाया, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगते जाबोवाल गांव में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। अरनिया शहर के अतिरिक्त कुकू-दा कोठे, महाशा कोठे, जाबोवाल, त्रेवा, चिंगिया, अल्ला, सी, चिनाज और देवीगढ़ गांवों पर भी गोलाबारी की गई।

खबरों में कहा गया कि सुनसान पड़े अरनिया शहर में दर्जनों गोले गिरे। हालांकि, सांबा, रामगढ़, हीरानगर और कठुआ में अग्रिम क्षेत्रों में शांति बरकरार रही। वहां किसी गोलीबारी की खबर नहीं है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कल पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते पुंछ जिले के बनवंत-शाहपुर सेक्टर में अग्रिम क्षेत्रों में गोलीबारी की थी। पाकिस्तान की तरफ से यह गोलीबारी अपराह्न एक बजे शुरू की गई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com