तमिलनाडू में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्नई समेत 7 जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद

तमिलानाडु में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर चेन्नई सहित सात जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

तमिलनाडू में भारी बारिश की चेतावनी, चेन्नई समेत 7 जिलों के स्कूल-कॉलेज बंद

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई:

तमिलानाडु में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर चेन्नई सहित सात जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते बुधवार को चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुई. चेन्नई के कलेक्टर ने स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की घोषणा की है. मद्रास यूनिवर्सिटी ने आज होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है. 

पीएम मोदी ने कहा, गाजा तूफान से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद दी जा रही

मद्रास यूनिवर्सिटी ने बयान जारी कर कहा कि मद्रास और आसपास के जिलों में भारी बारिश की वजह से 22 नवंबर को होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. परीक्षा की अगली तिथि दोबारा जल्द ही जारी की जाएगी. यूनिवर्सिटी ने यह भी कहा कि यूनिवर्सिटी विभाग द्वारा 22 नवंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा भी रद्द कर दी गई हैं. 

दरअसल, दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते बुधवार को चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुई. इन परिस्थितियों के प्रभाव में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. एक बुलेटिन में कहा गया कि “दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और सटे हुए तटीय तमिलनाडु के ऊपर” अत्यंत गहरे दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है. इसमें कहा गया कि इस कम दबाव के चलते अगले दो दिनों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में व्यापक स्तर पर वर्षा होगी तथा कुछ स्थानों पर तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है. 

तमिलनाडु तट से 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से टकराया 'गाजा' तूफान, 11 की मौत

राज्य के पूर्वी और मध्य हिस्सों में पहले से ही बारिश शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और विल्लुपुरम उन जिलों में शामिल हैं जहां वर्षा हुई. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक कुड्डलोर, अरियालूर में एक सेंटीमीटर, नगापट्टिनम जिले के तारंगमबाड़ी में सात सेंटीमीटर और चेन्नई (नुंगमबक्कम) में दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी तूफान ‘गज' से हुई तबाही की बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी देंगे और स्थिति को काबू में करने के लिए व्यापक केन्द्रीय सहायता पैकेज की मांग करेंगे. बता दें कि गाजा साइक्लोन से तमिलनाडु में 46 लोगों की मौत हुई है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com