NDTV Khabar

भारी बारिश से राजस्थान के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, देखिए तस्वीरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारी बारिश से राजस्थान के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, देखिए तस्वीरें
जयपुर:

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हैं. चितौड़गढ़ और भीलवाड़ा में भारी बारिश हुई है. बचाव कार्य के लिए सेना और NDRF की टीमों को बुलाया गया है.
 


चित्तौड़गढ़ और मध्यप्रदेश के बीच का राष्ट्रीय राजमार्ग, कोटा और उदयपुर के रास्ते भी बरसात के चलते बंद हैं. कुछ गांवों में 2 से 3 फीट तक पानी भरा हुआ है, जिसके चलते लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज जा रहा है. वहीं भीलवाड़ा में गांववालों की बहादुरी से 40 से 50 बच्चों की जान बच गई. ये सभी एक स्कूल बस में सवार थे जो तेज़ बहाव में फंसकर एक नदी में जा गिरी थी.
 
टिप्पणियां

भीलवाड़ा के बिजौलिया कस्बे से बाहर आर्य विद्या सागर स्कूल की बस जब नदी पर बने पुलिया से गुजर रही थी तभी वह तेज़ बहाव के कारण नदी में जा गिरी. मौके पर मौजूद लोग अपनी जान की परवाह किए बिना नदी में कूद गए और बस का शीशा तोड़कर सभी बच्चों को निकाल लिया. ग्रामीणों ने एक सीढ़ी के ज़रिए बच्चों को बाहर निकाला.


राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के प्रदेश में सक्रिय होने से कोटा, उदयपुर संभागों में मूसलाधार बारिश हुई जबकि उदयपुर, कोटा, बीकानेर और अजमेर संभागों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है.
 


भारी बारिश के चलते प्रभावित जिलों में जनजीवन प्रभावित हुआ है. कई गांवों, कस्बों का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. नदियां उफान पर हैं और पानी पुलिस और सड़कों पर आ गया है. निचले इलाकों में निवास करने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. जिला प्रशासन और आपदा राहत विभाग के लोग सहायता कार्यों और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement