महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र में भी बारिश आफत बनकर बरसी है. राज्‍य के कई ज़िलों में भयंकर बारिश के कारण तबाही की कई तस्वीरें सामने आई हैं.

महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

महाराष्‍ट्र में भारी बारिश के चलते हाइवे दरिया में तब्‍दील हुआ

खास बातें

  • दरिया में तब्‍दील हुईं ज्‍यादातर सड़कें
  • आने वाले कुछ और घंटों के लिए रेड अलर्ट
  • बचाव कार्य के लिए NDRF की टीमें तैनात
मुंंबई:

Heavy Rain in Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई ज़िलों में बारिश (Rain) आफत बनकर आई है. इसके चलते सैलाब के हालात है और सड़कें, दरिया में तब्‍दील हो गई है. पुणे, सोलापुर, सांगली जैसे कई ज़िलों में बाढ़ जैसे हालात है. बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है जिनकी फसल को इसके कारण नुकसान उठाना पड़ा है. आंध्र प्रदेश (Andhra pradesh) और तेलंगाना (Telangana) के बाद महाराष्ट्र में भी बारिश आफत बनकर बरसी है. राज्‍य के कई ज़िलों में भयंकर बारिश ने तबाही की कई तस्वीरें सामने लाई हैं, कई इलाक़ों में आने वाले कुछ और घंटों का रेड अलर्ट जारी है. आंध्र और तेलंगाना में बारिश के चलते दो दर्जन से अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

हैदराबाद में अचानक गिरी इमारत लेकिन बाल-बाल बच गई महिला, देखिए VIDEO

पुणे के इंदापुर में एक शख्स तेज बहाव में बह रहा था, जेसीबी मशीन की मदद से किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी. सांगली में भी बाढ़ जैसे हालात नज़र आए. बारिश के जोर के कारण एक बुजुर्ग महिला को कंधे पर उठाकर सुरक्षित जगह पहुँचाया गया. सोलापुर में भी बारिश के कारण विभिन्‍न इलाकों में फंसे लोगों को NDRF की मदद से सुरक्षित जगहं पहुंचाया गया है. पानी में डूबे गांव को छोड़कर लोग ट्रैक्टरों में भरकर सुरक्षित स्‍थान पर जाते नजर आए. बारिश के चलते कई नदियां उफ़ान पर हैं.

तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत

बारामती में तो लोगों का कहना है कि हाल के वर्षो में इतनी बारिश नही देखी! अहमदनगर में भी ऐसे ही हालात है. बारिश की वजह से फंसे लोग बड़ी मुश्किल से सुरक्षित निकल पाए है.बुलढाना, सांगली, सोलापुर जैसे कई ज़िलों से पूरी तरह से बर्बाद फसल की तस्वीरें भी सामने आई हैं. बारिश से मुंबई के भी कुछ निचली इलाक़ों में भी जलजमाव दिखा. एनडीआरएफ ने राहत तथा बचाव कार्य के लिए 3 टीमें महाराष्ट्र भेजी हैं, इन टीमों को सोलापुर, पुणे और लातूर में तैनात किया गया है. मौसम विभाग ने कोंकण, मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाक़ों के लिए आने वाले कुछ और घंटों का रेड अलर्ट जारी किया.

Newsbeep

मुंबई में आफत बनकर लौटी बारिश, जगह-जगह जलभराव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com