NDTV Khabar

पुणे में बीती रात से हो रही है भारी बारिश, बाढ़ जैसे बने हालात, अब तक 12 की मौत

बुधवार को भारी बारिश के बाद पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे जिले में बुधवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद अलग-अलग घटनाओं में करीब 12 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. राज्य एवं जिला आपदा नियंत्रण के मुताबिक, शिवपुर में बाढ़ के पानी में पांच लोगों बह गए. वहीं, अर्निश्वर कॉम्पलेक्स की दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई और वहीं कईयों के मलबे में दबे होने की आशंका है. मलबे में दबे लोगों के निकालने में राहत एवं बचाव टीम लगी हुई है. बुधवार को भारी बारिश के बाद पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए.

बीती रात से पुणे शहर और जिले में 16 cm तक बारिश हुई है. वहीं अगले 24 घंटे तक मूसलाधार बारिश के आसार हैं. कई क्षेत्रों में बाढ़ के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए, पुणे कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे शहर और पड़ोसी क्षेत्रों पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली में गुरुवार के लिए एहतियातन अवकाश घोषित कर दिया. 

Weather Updates: बिहार, मध्य प्रदेश और दिल्ली में बारिश के आसार, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज


टिप्पणियां

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और अन्य एजेंसियों की टीमें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में लगी हुई हैं. भारी बारिश होने की वजह से कई बड़ी और छोटी नदियों, बांधों और जलाशयों से पानी छोड़ा जा रहा है.

VIDEO: बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है गंगा नदी, घरों में घुसा पानी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement