NDTV Khabar

उत्तराखंड के कई इलाकों में फिर तेज बारिश, सरकारी एजेंसियां अलर्ट पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड के कई इलाकों में फिर तेज बारिश, सरकारी एजेंसियां अलर्ट पर

खास बातें

  1. केदारघाटी, चमोली, धारचुला, व्यास और दारमा घाटी में तेज बारिश हो रही है। उत्तरकाशी में भागीरथी नदी उफान पर है और आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है।
देहरादून:

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश की वजह से 16 और 17 जून को हुई तबाही की यादें अभी लोगों के ज़हन में ताज़ा है। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए इस बार प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

केदारघाटी, चमोली, धारचुला, व्यास और दारमा घाटी में सुबह से बारिश हो रही है, जबकि श्रीनगर और उत्तरकाशी के इलाके में भी हल्की बारिश हो रही है। बारिश की वजह से इन इलाकों में राहत के काम में परेशानी हो रही है। हालांकि बीआरओ ने जोशीमठ−गोविंदघाट के बीच सड़क को खोल दिया है, जिसके बाद वहां फंसे करीब एक हजार गाड़ियों को निकाला गया।

टिप्पणियां

बीआरओ अब गोविंदघाट से माना के बीच सड़क को खोलने की कवायद में जुटा है। व्यास घाटी में कैलाश मानसरोवर यात्रियों का एक जत्था फंसा हुआ है, जिन्हें मौसम साफ होने के बाद हेलीकॉप्टर से निकाला जाएगा। उत्तरकाशी में भागीरथी नदी उफान पर है, जिसके चलते नदी के आसपास के इलाकों को खाली करा लिया गया है। यहां कई परिवार बेघर हो गए हैं।


प्रशासन ने एनडीआरएफ के जवानों को आम लोगों की मदद के लिए तैनात किया है। एनडीआरएफ की छह टीमें देहारादून, पिथौरागढ़, चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में मौजूद है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement