Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बाढ़ प्रभावित असम में फिर बिगड़ सकते हैं हालात, भारी बारिश की आशंका

असम में बाढ़ की वजह से अब तक 158 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बाढ़ प्रभावित असम में फिर बिगड़ सकते हैं हालात, भारी बारिश की आशंका

फाइल फोटो

गुवाहाटी/नई दिल्ली/पटना:

असम में बाढ़ से एक बार फिर हालात खराब हो सकते हैं, क्योंकि राज्य के पूर्वी क्षेत्र में गुरुवार को भारी बारिश की आशंका जताई गई है. असम में बाढ़ की वजह से अब तक 158 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रशासन ने स्थिति में सुधार बताया लेकिन मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है. उधर, बाढ़ प्रभावित बिहार के हालात में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. बिहार में बाढ़ से 514 लोगों की जान जा चुकी है.

टिप्पणियां

मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों में भी मूसलाधार बारिश की आशंका जताई गई है. असम में छह जिले अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से जूझ कर रहे लोगों की संख्या 45,000 से 62,356 तक पहुंच गई है. धेमाजी, लखीमपुर, चिरांग, मोरीगांव, नगांव और चाचर अभी भी बाढ़ग्रस्त हैं.


जोरहार में ब्रह्मपुत्र, गोलाघाट में धनसिरी, सोनितपुर में जिया भराली और करीमगंज में कुशियारा नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. प्रभावित जिलों में स्थापित 21 राहत शिविरों में 8,959 लोग रह रहे हैं. बिहार में बाढ़ की स्थिति में सुधार हुआ है, रिहाइशी इलाकों से पानी कम हो रहा है. बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि बिहार सरकार की तरफ से 8,59,573 लोगों को प्रति व्यक्ति 6,000 रुपये की बाढ़ सहायता राशि दी गई है, ताकि वह तत्काल अपनी घरेलू जरूरतों को पूरा कर सकें. मौसम विभाग मुताबिक पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अनुपम खेर ने दिल्ली हिंसा को लेकर चेतन भगत के Tweet का दिया जवाब, बोले- हिंदू-मुस्लिम दोनों ने...

Advertisement