NDTV Khabar

WEATHER REPORT: बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात सहित इन 14 राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने गोवा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WEATHER REPORT:  बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात सहित इन 14 राज्यों में आज भारी बारिश की चेतावनी

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. 14 राज्यो में होगी मूसलाधार बारिश
  2. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
  3. 6 जुलाई तक जारी रह सकती है बारिश
नई दिल्ली: मौसम विभाग ने गोवा, कर्नाटक, गुजरात, पश्चिम बंगाल और बिहार सहित 14 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा मंगलवार को जारी पूर्वानुमान के मुताबिक गोवा और कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटों में अतिवृष्टि की चेतावनी जारी की गई है. जबकि इस अवधि में कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी इलाकों, गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है. मौसम विभाग ने इन इलाकों में आगामी छह जुलाई तक मानसून की सक्रियता के चलते मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहने की संभावना से इंकार नहीं किया है. उत्तरी राज्यों हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और पंजाब एवं हरियाणा के कुछ इलाकों में हल्की और तेज बारिश का दौर जारी है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, झमाझम बारिश के बाद मिली गर्मी से राहत

टिप्पणियां
राजधानी दिल्ली में मंगलवार दिन भर बादल छाये रहने के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज किये जाने के बीच उमस भरी गर्मी बरकरार है. मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में कल बादल छाये रहने के बीच कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जतायी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश भागों में लगातार भारी बारिश हो रही है और पिछले 68 सालों में शिमला में एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. 

VIDEO: मुंबई में भारी बारिश, कई निचले इलाकों में भरा पानी
मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया, ‘‘ मंगलवार हुई बारिश के अनुसार, शिमला में पिछले 24 घंटों के दौरान 118.6 मिलीमीटर बारिश हुई. 1951 के बाद से हमारे विभाग के पास जो आंकड़ा उपलब्ध है, उसके मुताबिक , यह पिछले 68 सालों में इस शहर में एक दिन में हुई सबसे अधिक बारिश है. ’’उन्होंने कहा , ‘‘ इससे पहले शिमला में सबसे अधिक बारिश 15 अप्रैल 2005 को हुई थी , जो 108.4 मिलीमीटर दर्ज की गई थी. ’’
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement