उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही : 29 लोगों की मौत, कई लापता, तलाश जारी

उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही : 29 लोगों की मौत, कई लापता, तलाश जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बादल फटने की वजह से अब तक राज्य में 29 लोगों की मौत की ख़बर है और कई लोग लापता हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बाढ़ से निपटने के लिए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में सेना की दो टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं।

स्कूलों को किया गया बंद
राज्य में अलकनंदा नदी भी ख़तरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रशासन ने अहतियात के तौर पर लोगों से नदी के किनारों को खाली करने की अपील की है। वहीं भारी बारिश को देखते हुए नैनीताल ज़िले के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Newsbeep

भारी बारिश की चेतावनी
जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने उत्तराखंड के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही छिटपुट स्थानों खासतौर पर नैनीताल, उधमसिंह नगर और चंपावत जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी वर्षा की चेतावनी दी है। मौसम केंद्र द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में, नैनीताल, उधमसिंहनगर, चंपावत, अल्मोडा, पौडी, हरिद्वार, देहरादून और टिहरी जिलों में कल सुबह से 72 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश तथा अन्य पांच जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मौसम विभाग की इस चेतावनी के मद्देनजर संबंधित जिला प्रशासन को मुस्तैद रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।