रंग में मॉनसून, महाराष्‍ट्र, पूर्वी यूपी, मध्‍यप्रदेश और गुजरात में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

महाराष्‍ट्र के मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्‍यप्रदेश से सटे छत्‍तीसगढ़ में भी अगले दो दिनों में मध्‍य से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. बिहार में भी इस समय बारिश का सिलसिला जारी है, यहां सोमवार और मंगलवार को भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

रंग में मॉनसून, महाराष्‍ट्र, पूर्वी यूपी, मध्‍यप्रदेश और गुजरात में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई में लगातार बारिश का दौर जारी है

नई दिल्ली:

Mansoon update: देश में बारिश (Rain) का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को पूर्वी उत्‍तरप्रदेश (East Uttar Pradesh) और पूर्वी, पश्चिमी और मध्‍य मध्‍यप्रदेश में बारिश और कई स्‍थानों पर भारी बारिश (Heavy to very Heavy rain falls) की संभावना जताई है. गुजरात के सौराष्‍ट्र, कच्‍छ तथा कोंकण व गोवा में भी मध्‍यम से भारी बारिश का अनुमान भारतीय मौसम विभाग ने जताया है. महाराष्‍ट्र के मराठवाड़ा, विदर्भ और मध्‍यप्रदेश से सटे छत्‍तीसगढ़ में भी अगले दो दिनों में मध्‍य से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. बिहार में भी इस समय बारिश का सिलसिला जारी है, यहां सोमवार और मंगलवार को भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.


अरब सागर (Arabian Sea) में बने दबाव के क्षेत्र के कारण महाराष्‍ट्र, गुजरात और गोवा में भी बारिश का दौर जारी है. यहां आगे भी बारिश यहां तक कि भारी बारिश की संभावना जताई गई है. महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में लगातार बारिश का दौर जारी है.यहां बारिश के कारण जलभराव के चलते नौकरीपेशा लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. कई स्‍थानों पर पानी जमा होने के चलते बीएमसी के कर्मचारी पानी निकालने के लिए मशक्‍कत करते नजर आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और महाराष्ट्र के पालघर जिलों में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD)ने बताया कि सक्रिय मानसून की स्थिति के कारण, मुंबई सहित पूरे कोंकण तट पर वर्षा की तीव्र गति का अनुभव हो रहा है और सोमवार के लिए उपरोक्त जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी की विज्ञप्ति के अनुसार, "मानसून पूरे कोंकण बेल्ट में व्यापक रूप से सक्रिय रहा, जिसमें मुंबई सहित कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हुई." उन्होंने कहा, "शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश की संभावना है. अगले 48 घंटों के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है."