NDTV Khabar

ओडिशा में भारी बारिश का अनुमान, मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह

ओडिशा में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और राज्य के निकटवर्ती तटीय क्षेत्र में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान है

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा में भारी बारिश का अनुमान, मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह

मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है

भुवेनश्वर: ओडिशा में उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और राज्य के निकटवर्ती तटीय क्षेत्र में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान है. भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास ऊपरी चक्रवाती हवा के प्रभाव के कारण उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इसके आसपास तटीय ओडिशा में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. 

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान ओडिशा के तटीय जिलों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान है. विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण ओडिशा के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और उत्तर ओडिशा के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी हैं. इसके प्रभाव के तहत ओडिशा के तटीय इलाकों और इसके आसपास दक्षिण पूर्वी दिशा से 45-50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज आंधी आने और इसकी गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा तक होने का अनुमान है.

समुद्र पर भी स्थिति बेहद खराब रहेगी और मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है. इस बीच यहां विशेष राहत आयुक्त कार्यालय पर पहुंची सूचना के अनुसार पूरे राज्य में बारिश होने की रिपोर्ट है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement