NDTV Khabar

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, बादल फटने से कई मकान मिट्टी में दबे

उत्तराखंड में बारिश कहर ढाह रही है. लगातार तेज बारिश और एक जगह बादल फटने से लोगों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, बादल फटने से कई मकान मिट्टी में दबे

उत्तराखंड में बादल फटने से एक पुल ढह गया और कई पशु तेज बारिश में बह गए

खास बातें

  1. पांच दिन पहले भूस्खलन में बस खाई में गिरी, यात्री सुरक्षित
  2. कनार में बादल फटने से कई मकान मिट्टी में दबे, पशु बहे
  3. राज्य सरकार ने समूचे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है
देहरादून: उत्तराखंड में बारिश कहर ढाह रही है. लगातार तेज बारिश और एक जगह बादल फटने से लोगों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. बादल फटने से 6-7 घर मिट्टी में दब गए हैं और काफी संख्या में पशु बह गए. जनहानि के बारे में अभी तक कोई समाचार नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से सड़कें बाधित, मंदाकिनी-अलकनंदा सहित कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

जानकारी के मुताबिक, पिथौरागढ़ जिले में बंगापानी इलाके में बादल फटने के कारण एक पुल ढह गया और करीब आधा दर्जन घर मिट्टी में मिल गए. गुरुवार को कनार में बादल फटने के बाद हुई बारिश में दो दर्जन मवेशी बह गए. आपदा में क्षतिग्रस्त हुए मकानों के मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका के चलते तलाशी की जा रही है. कई स्थानों से भूस्खलनों की खबरें मिली हैं. बद्रीनाथ राजमार्ग लांबगढ़ में दो घंटे बाधित रहा और पिथौरागढ़ में टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात कई घंटे बाधित रहा.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड : भारी बारिश से बद्रीनाथ और कैलाश मानसरोवर यात्रा बाधित

जोशीमठ और गोविंदघाट के बीच पिनोला में राजमार्ग का 20 मीटर से अधिक हिस्सा बारिश में बह गया, जिसके चलते हेमकुंड साहिब और बद्रीनाथ वार्षिक तीर्थयात्रा भी प्रभावित हुई है. मुनस्यारी और धारचुला से बचाव टीमों को रवाना किया गया है. जिलाधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में हुए नुकसान का अभी पूरी तरह पता नहीं चला है.

टिप्पणियां
इसी बीच, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में देहरादून, पौड़ी, चमोली, पिथौरागढ़, नैनीताल और हरिद्वार समेत राज्य में कई स्थानों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. राज्य प्रशासन ने समूचे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. 

(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement