मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, जारी किया अलर्ट

मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, जारी किया अलर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी ने कहा कि विदर्भ क्षेत्र में अगले 48 घंटों के लिए ‘‘ऑरेंज अलर्ट'' (भारी से बहुत भारी वर्षा का संकेत) जारी किया गया है. पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ में अगले 24 घंटों में आंधी के साथ-साथ भारी बारिश की संभावना है.

आईएमडी(मुंबई) के उपमहानिदेशक के एस होसलिकर ने ट्वीट किया,‘‘कल भी रुख इसी तरह का होगा। विदर्भ में अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इससे पहले, मुंबई और ठाणे में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक भारी से मध्यम बारिश दर्ज हुई. विभाग के अनुसार, रायगढ़ जिले से सटे माथेरान वेधशाला में इस अवधि में 122.20 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग ने कहा कि रायगढ़ जिले के अलीबाग मौसम केंद्र में 49 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि तटीय कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरी जिले में 83.6 मिमी बारिश हुई. पालघर जिले में दहानू वेधशाला में 67.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मुंबई के कोलाबा मौसम ब्यूरो में 63.2 मिमी वर्षा और सांताक्रूज वेधशाला में 31.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कहा कि ठाणे बेलापुर औद्योगिक संघ के मौसम केंद्र ने 60 मिमी वर्षा दर्ज की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)