NDTV Khabar

नये साल के पहले ही दिन थमी दिल्ली की रफ्तार, इंडिया गेट समेत कई इलाकों में भयंकर जाम

दिल्ली पुलिस दिल्ली वालों से इंडिया गेट और इसके आस-पास के इलाकों से दूर रहने की सलाह दे रही है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नये साल के पहले ही दिन थमी दिल्ली की रफ्तार, इंडिया गेट समेत कई इलाकों में भयंकर जाम

दिल्ली के बारापुला पुल पर भयंकर जाम

खास बातें

  1. नये साल के पहले दिन इंडिया गेट पर करीब 1 लाख लोग पहुंचे.
  2. दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट न जाने की अपील की है.
  3. इंडिया गेट के अलावा अन्य इलाकों में भी जाम बढ़ती जा रही है.
नई दिल्ली: नये साल के पहले ही दिन दिल्ली पूरी तरह से जाम में फंस चुकी है. इंडिया गेट और उसके आस-पास अप्रत्याशित भीड़ जमा होने की वजह से चारों तरफ अफरातफरी माहौल है, जिसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई है. भयंकर जाम की वजह से लोगों का इधर से उधर जाना मुहाल हो गया है. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस दिल्ली वालों से इंडिया गेट और इसके आस-पास के इलाकों से दूर रहने की सलाह दे रही है. 

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि 'इंडिया गेट के आसपास करीब एक लाख लोग जमा हो गए हैं जिसकी वजह से इलाके में लंबा जाम लगा है. इंडिया गेट के आस-पास कहीं भी पार्किंग की जगह नहीं है. कृपया इंडिया गेट से दूर रहे हैं और किसी वैकल्पिक मार्ग का सहारा लें.' खबर है कि एतिहातन इंडिया गेट की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. इस जाम का असर दिल्ली के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें - New Year 2018 पर जाम में फंसे बगैर करना चाहते हैं पार्टी तो भूल कर भी न करें इन रूट्स का इस्तेमाल

राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में ट्रैफिक की स्थिति खराब है. खास कर इंडिया गेट, क्नॉट प्लेस और उसके आस-पास के इलाकों में. हालांकि, इस भयंकर जाम की वजह नये साल का सेलिब्रेशन बताया जा रहा है. मगर इसकी एक और वजह ये सामने आ रही है कि लाजपतनगर के फ्लाइओवर पर चल रहा मरम्मत का काम चल रहा है. दिल्ली में लाजपत नगर फ़्लाइओवर पर पिछले दिनों आई दरार के बाद मरम्मत के लिए इसे आज से 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. नोएडा से डीएनडी होते हुए दक्षिणी दिल्ली आनेवाले लोगों से बारापुला फ़्लाइओवर का इस्तेमाल करने की अपील की गई है. हालांकि, फ़्लाइओवर के बंद होने की वजह से जाम की स्थिति पैदा हो गई है.
 
delhi
इंडिया गेट पर भीड़ का नजारा

यह भी पढ़ें - बिहार में सड़क जाम के चलते दो मरीज़ों की मौत, समय से नहीं पहुंचाया जा सका हॉस्पिटल

खबर है कि इंडिया गेट, लोधी रोड, अशोक रोड, विकास मार्ग, शाहजहां रोड, संसद मार्ग, अकबर रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मिंटो रोड, आश्रम आदि सभी जगहों पर भयंकर जाम की स्थिति बनी हुई है. गाड़ियां जहां की तहां दिख रही हैं. 

टिप्पणियां
अगर आप घर से निकलने वाले हैं या फिर बाहर रास्ते में हैं, तो जाम की स्थिति से बचने के लिए गूगल मैप का सहारा लें. घर से निकलने से पहले ही ये जान लेने की कोशिश करें कि आखिर किस रूट में जाम की समस्या नहीं है. अगर कोई आवश्यक काम न हो तो आज दिल्ली में घर से बाहर निकलने से बचे. या फिर मेट्रो का इस्तेमाल करें.

VIDEO: जाम से बेहाल हुई दिल्ली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement