'हेलो टैक्सी' पोंजी स्कीम से 250 करोड़ की ठगी, कंपनी की डायरेक्टर गोवा से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 47 साल की एक महिला डेजी मेनन को गोवा से गिरफ्तार किया है.

'हेलो टैक्सी' पोंजी स्कीम से 250 करोड़ की ठगी, कंपनी की डायरेक्टर गोवा से गिरफ्तार

पुलिस ने डेजी मेनन को गोवा से गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • 'हेलो टैक्सी' पोंजी स्कीम से ठगी
  • 250 करोड़ की ठगी का मामला
  • कंपनी की डायरेक्टर गोवा से गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की आर्थिक अपराध शाखा ने 47 साल की एक महिला डेजी मेनन को गोवा से गिरफ्तार किया है. यह महिला 'हेलो टैक्सी' नाम से एक पोंजी स्कीम चला रही थी, जिसके जरिए टैक्सी में निवेश करने के नाम पर करीब 1000 लोगों से 250 करोड़ की ठगी की गई. महिला की कंपनी से 60 कारें जब्त कर ली गईं हैं. इसके अलावा 33 और कारों की पहचान हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट सीपी ओपी मिश्रा के मुताबिक, कुछ लोगों ने उनके पास शिकायत की थी कि उन लोगों ने अपनी गाढ़ी कमाई एसएमपी इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड में लगा दी. दरअसल कंपनी के लोगों की तरफ से कहा गया कि वो एप बेस्ड टैक्सी सर्विस 'हेलो टैक्सी'  शुरू कर रहे हैं. अगर इसमें कोई निवेश करेगा तो उसे मूल रकम का हर साल 200 प्रतिशत तक ब्याज वापस मिलेगा. 1000 से ज्यादा लोगों ने झांसे में आकर 250 करोड़ रुपये निवेश कर दिया, लेकिन लोगों को रिटर्न के नाम पर कुछ भी नहीं मिला.

टीवी रेटिंग घोटाला : मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस को विज्ञापन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का शक

निवेशकों को लुभाने के लिए कंपनी की तरफ से पांच सितारा होटलों में सेमिनार और मीटिंग हुई. कंपनी का दफ्तर रोहिणी में था. बाद में कंपनी के लोगों ने निवेशकों के फोन उठाना बंद कर दिए. पुलिस ने जांच के बाद कंपनी की डायरेक्टर डेजी मेनन को गोवा से गिरफ्तार किया है. वह अपने परिवार के साथ आलीशान घर में रह रही थी. उसकी एक लक्जरी वॉल्वो कार भी जब्त कर ली गई है. पुलिस इस मामले में कंपनी से जुड़े सरोज महापात्रा, राजेश महतो, सुंदर भाटी और हरीश भाटी की तलाश कर रही है. इस कंपनी ने सेबी और आरबीआई से भी कोई अप्रूवल नहीं लिया था. कंपनी के बैंक खातों को फ्रीज कर 3.5 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं.

Newsbeep

VIDEO: बीमा राशि के लिए खुद की मौत की साजिश रचने वाला कारोबारी गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com