CRPF शुरू कर रहा है कश्मीरियों के लिए हेल्पलाइन, मददगार-14411 पर मिलेगी सुरक्षा और सलाह भी

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) एक टोल फ्री हेल्पलाइन 'मददगार' की शुरुआत करने जा रहा है. इससे संकट की घड़ी में कश्मीरी लोगों को मदद की जा सकेगी व लोगों के सुरक्षा बलों में विश्वास को फिर से बहाल किया जा सकेगा.

CRPF शुरू कर रहा है कश्मीरियों के लिए हेल्पलाइन, मददगार-14411 पर मिलेगी सुरक्षा और सलाह भी

सीआरपीएफ की यह पहल लोगों में सेना के प्रति भरोसे को कायम करने में मददगार होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मददगार नामक हेल्पलाइन नंबर-14411 24 घंटे काम करेगा
  • इस पर सुरक्षा के अलावा यह करियर काउंसिलिंग में मदद करेगी
  • नशा पीड़ितों की काउंसिलिंग के साथ पर्यटन की सूचना भी
जम्मू:

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) आज से एक टॉल फ्री हेल्पलाइन 'मददगार' की शुरुआत करने जा रहा है. इससे संकट की घड़ी में कश्मीरी लोगों को मदद की जा सकेगी व लोगों के सुरक्षा बलों में विश्वास को फिर से बहाल किया जा सकेगा.

सीआरपीएफ के उपनिरीक्षक एम. दिनाकरन ने बताया कि यह हेल्पलाइन नंबर 14411 24 घंटे काम करेगा व लोगों को चिकित्सा आपातकाल व प्राकृतिक व मानव निर्मित आपदाओं में भी मददगार होगा. उन्होंने कहा कि देशभर में मौजूद कश्मीरी नागरिकों के लिए मददगार एक सेवा का जरिया है. संकट में सहायता करने के अलावा हेल्पलाइन करियर काउंसिलिंग में मदद करेगी. यह सीआरपीएफ की खेलकूद गतिविधियों व अर्धसैनिक बलों में शामिल होने के लिए काउंसिलिंग करेगी.

सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा कि यह नशीली दवाओं के पीड़ितों की काउंसिलिंग, पर्यटन संबंधी जरूरी सूचना खास तौर से वैष्णव देवी व अमरनाथ यात्रियों को देगी. यह महिला सुरक्षा के कॉल पर भी कार्रवाई करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेल्पलाइन का शुभारंभ जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा करेंगे. इसमें कहा गया कि 3.13 लाख के मजबूत बल वाले 47 बटालियन कश्मीर घाटी में तैनात हैं, जो कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के जरिए लोगों में विश्वास बहाली का प्रयास करेगी.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)